icc-bans-hong-kong-player-irfan-ahmed-for-anti-corruption-code-breach

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

2 साल के लिए आईसीसी द्वारा प्रतिबंधित हुये इरफान 

2 साल के लिए आईसीसी द्वारा प्रतिबंधित हुये इरफान

हांगकांग के क्रिकेटर इरफान अहमद को आईसीसी ने भ्रष्टाचार करने के आरोप में 2 साल का प्रतिबंध लगा दिया है.

26 साल के पाकिस्तान में जन्मे इस खिलाडी को आईसीसी ने बैन कर दिया है, जिसमे आईसीसी एंटी करप्शन युनिट की जांज में उनको दोषी पाया गया.

आईसीसी ने कहा, इरफान अहमद ने आईसीसी एंटी करप्शन युनिट को पुरी बाते नहीं बताई, और इस वजह से उनपर प्रतिबंध लगाया गया है. 2012 से लेकर 2014 तक इरफान ने ये घोटाला किया था.

इरफान अहमद ने हांगकांग के लिए 6 वनडे और 8 टी ट्वेंटी मैच खेले है, और उन्होंने भी आईसीसी के सामने अपनी गलती का स्वीकार किया है.

क्रिकेट में ऐसे कई घोटाले सामने आए है, और 2010 में स्पॉट फिक्सिंग के मामलें में पाकिस्तानी खिलाडी, मोहम्मद आमीर, मोहम्मद आसिफ और सलमान बट को जेल भी हुई थी.

एंटी करप्शन युनिट के चेयरमैन रॉनी फ्लानागन ने कहा, एसोसिएट देशों में ऐसे घोटाले के मामले काफी सामने आते है, जहां क्रिकेट अभी तक ज्यादा प्रसिद्ध नहीं हुआ है.

अब इरफान को लेकर इस फैसले के बाद, सभी एंटी करप्शन युनिट के अंतर्गत आना चाहेंगे, और इससे खिलाडियों में ये डर भी रहेगा, कि वे कोई गलत कदम ना उठाए.

ऐसे मामलों में एंटी करप्शन युनिट हमेशा सख्त रहती है, और आईसीसी की एंटी करप्शन युनिट इससे क्रिकेट को साफ सुधरा रखना चाहती है.

इरफान अहमद अब 4 मई 2018 को ही क्रिकेट में वापसी कर सकेंगे, जब उनका प्रतिबंध खत्म होगा.

Related posts