आईसीसी ने ओमान के खिलाड़ी यूसुफ़ अब्दुलरहीम अल बलूशी पर लगाया

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

आईसीसी ने ओमान के खिलाड़ी यूसुफ़ अब्दुलरहीम अल बलूशी पर लगाया 7 साल का बैन 

आईसीसी ने ओमान के खिलाड़ी यूसुफ़ अब्दुलरहीम अल बलूशी पर लगाया 7 साल का बैन

फिक्सिंग का भूत क्रिकेट में बढ़ता जा रहा है. जिसके कारण अब आईसीसी ने इसके बारें में बहुत कड़ा रुख अपना लिया है. खिलाड़ियों पर अब लंबे समय के लिए बैन लगाया जा रहा है. ऐसा ही कुछ अब आईसीसी ने ओमान के खिलाड़ी पर लिया है. ओमान के युसूफ अब्दुलरहीम अल बलूशी पर आईसीसी ने 7 साल का बैन लगा दिया है.

आईसीसी ने लगाया ओमान के खिलाड़ी पर 7 साल का बैन

आईसीसी ने ओमान के खिलाड़ी यूसुफ़ अब्दुलरहीम अल बलूशी पर लगाया 7 साल का बैन 1

यूएई में पिछले महीने आईसीसी टी20 विश्व कप का क्वालीफायर खेला जा रहा था. उसी दौरान ओमान के खिलाड़ी युसूफ अब्दुलरहीम अल बलूशी को करप्शन के आरोप में दोषी पाया गया है. जनवरी में आईसीसी की एंटी करप्शन यूनिट ने इसके लिए जाँच किया था. जिसमें उन्होंने इस खिलाड़ी को दोषी पाया था.

जिसके कारण अब काउंसिल ने प्रेस रिलीज करके युसूफ अब्दुलरहीम अल बलूशी पर 7 साल का बैन लगा दिया है. जनरल मैनेजर ने इसके बारें में बोलते हुए कहा कि

” यह एक बहुत गंभीर अपराध है जहां एक खिलाड़ी ने बड़े टूनामेंट के  मैच में भ्रष्ट गतिविधि में शामिल होने के लिए एक टीम मेट को शामिल करने प्रयास किया लेकिन ये वाक्य आने के बाद से घटना के गंभीरता के बारें में जानकारी होती है.”

इन कारणों के लगा युसूफ अब्दुलरहीम अल बलूशी पर बैन

आईसीसी ने ओमान के खिलाड़ी यूसुफ़ अब्दुलरहीम अल बलूशी पर लगाया 7 साल का बैन 2

बात अगर लग रहे आरोप की करें तो आईसीसी की एंटी करप्शन यूनिट ने उनपर आर्टिकल 2.1.1 के तहत एक्शन लिया है. जिसमें नतीजे को फिक्स करने का आरोप लगा है. जबकि आर्टिकल 2.1.4 के तहत उनपर आईसीसी के नियम तोड़ने का भी आरोप लगा था. जबकि उसके साथ ही आर्टिकल 2.4.4 के तहत उन्होंने जानकारी होने के बाद भी उसके आगे नहीं बताया.

अंत में उनपर आर्टिकल 2.4.7. भी लगा है. जिसमें जाँच के समय बोर्ड के साथ गलत बयान देने को लेकर दिया गया है. युसूफ अब्दुलरहीम अल बलूशी 2016 टी20 विश्व कप के बाद से लगातार ओमान के प्रमुख खिलाड़ियों में से एक रहे हैं. जहाँ पर उनका प्रदर्शन भी ठीकठाक ही रहा था.

कुछ ऐसा रहा है इस खिलाड़ी का रिकॉर्ड

आईसीसी ने ओमान के खिलाड़ी यूसुफ़ अब्दुलरहीम अल बलूशी पर लगाया 7 साल का बैन 3

ओमान की टीम के लिए मौका पड़ने पर युसूफ अब्दुलरहीम अल बलूशी विकेटकीपर की भूमिका निभाते हुए नजर आते थे. लेकिन बल्ले के साथ ही साथ गेंद के साथ भी अच्छा करते हुए नजर आते थे. हालाँकि पिछले कुछ समय से वो लय में नहीं नजर आ रहे थे. विकेटकीपर के रूप में हालाँकि इस बीच वो बहुत बेहतर नजर आ रहे थे. हालाँकि अब उनकी वापसी हो पाना बहुत ही मुश्किल नजर आता है.

 

Related posts