आईसीसी बल्लेबाजी रैंकिंग में कोहली खिसके, पुजारा ने प्राप्त की सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

आईसीसी बल्लेबाजी रैंकिंग में कोहली खिसके, पुजारा ने प्राप्त की सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग 

आईसीसी बल्लेबाजी रैंकिंग में कोहली खिसके, पुजारा ने प्राप्त की सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग

रांची टेस्ट में शानदार दोहरा शतक लगाने वाले भारतीय बल्लेबाज़ चेतेश्वर पुजारा बल्लेबाजों की रैंकिंग में भारतीय कप्तान विराट कोहली और केन विलियमसन को पछाड़कर आईसीसी बल्लेबाजों की टेस्ट रैंकिंग में 861 अंको के साथ दुसरे पायदान पर आ गए हैं.

रांची टेस्ट में दोहरा शतक लगाने के बाद पुजारा को रैंकिंग में 3 स्थान का फ़ायदा हुआ है. रांची टेस्ट से पहले वह 5वे पायदान पर थे.   सौरव गांंगुली ने महेंद्र सिंह धोनी के खिलाफ मनोज तिवारी के साथ मिलकर बनाया था रणनीति, अनजान धोनी को खोना पड़ा मैच

बल्लेबाजों की रैंकिंग में ऑस्ट्रेलिया के कप्तान स्टीव स्मिथ 941 अंको के साथ पहले पायदान पर कायम हैं.

ऑस्ट्रेलिया के विरुद्ध 4 टेस्ट मैचो की सीरीज में लगातार नाकामी के बाद भारतीय कप्तान विराट कोहली तीसरे पायदान से फिसलकर 826 अंको के साथ चौथे पायदान पर गये हैं.

साउथ अफ्रीका के विरुद्ध दुसरे टेस्ट में निराशानजक प्रदर्शन करने के बाद न्यूज़ीलैण्ड के कप्तान केन विलियमसन 3 स्थान फिसलकर 5वें पायदान पर आ गए हैं.   विडियो : गेंदबाज़ी के दौरान रन अप लेते समय गिरे ईशांत शर्मा, विराट कोहली समेत टीम इंडिया ने बनाया मजाक

बांग्लादेश के शाकिब अल हसन (21वें) और मुशफिकर रहीम (28वें), ऑस्ट्रेलिया के पीटर हैंड्सकोंब (35वें) और न्यूजीलैंड के सलामी बल्लेबाज जीत रावल (43वें) और हेनरी निकोलस (45वें) पायदान पर पहुँचकर अपने करियर की सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग हासिल की है.

आईसीसी टेस्ट बल्लेबाज़ रैंकिंग

रैंकिंगखिलाड़ीदेशरेटिंग
1स्टीव स्मिथऑस्ट्रेलिया941
2चेतेश्वर पुजाराभारत861
3जो रूटइंग्लैंड848
4विराट कोहलीभारत826
5केन विलियमसनन्यूज़ीलैण्ड823
6अज़हर अलीपाकिस्तान779
7यूनिस खानपाकिस्तान772
8डेविड वार्नरऑस्ट्रेलिया768
9हासिम अमलासाउथ अफ्रीका759
10क्विंटन डी कॉकसाउथ अफ्रीका758

Related posts