सौरव गांगुली

बीसीसीआई, अध्यक्ष सौरव गांगुली ने कुछ दिनों पहले 4 टीमों के एक टूनामेंट का प्रस्ताव दिया था. जिसमें इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के अलावा एक अन्य देश का नाम भी था. अब ईसीबी ने बीसीसीआई के इस प्रस्ताव पर अपनी प्रतिक्रिया भी दे दी है. उन्होंने कहा है कि अब वो आईसीसी से बात करने के लिए तैयार हैं.

सौरव गांगुली के प्रस्ताव पर बोली ईसीबी

सौरव गांगुली के 4 टीमों के एक टूनामेंट पर बोली ईसीबी और ऑस्ट्रेलिया, कही ये बात 1

पूर्व भारतीय कप्तान और मौजूदा समय में बीसीसीआई के अध्यक्ष सौरव गांगुली ने एक प्रस्ताव दिया था. जिसमें उन्होंने कहा था कि एक 4 टीमों के बीच का टूनामेंट होना चाहिए. जिससे लोगो की दिलचस्पी बनी रहे. अब इस प्रस्ताव पर इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने अपनी हरी झंडी देते हुए कहा कि वो आईसीसी से इसके लिए बात करने को तैयार हैं. ईसीबी ने इसको लेकर एक बयान देते हुए कहा कि

” हम क्रिकेट को आगे ले जाने के लिए कई विषयों पर चर्चा के लिए साथी क्रिकेट खेलने वाले देशो के अधिकारीयों से मिलते रहते हैं. 4 देशो के टूनामेंट की बात बीसीसीआई ने दिसंबर के बैठक में सामने रखी थी. हम इसके लिए आईसीसी के बैठक में बात करने के लिए तैयार हैं. जिससे इस योजना को और बेहतर किया जा सके.”

सौरव गांगुली के 4 टीमों के एक टूनामेंट पर बोली ईसीबी और ऑस्ट्रेलिया, कही ये बात 2

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया की तरफ से बोले जस्टिन लैंगर

ऑस्ट्रेलिया

भारत और इंग्लैंड के बोर्ड ने तो इसपर अपनी राय रख दी है, लेकिन अभी तक ऑस्ट्रेलिया के बोर्ड से जुड़े किसी सदस्य ने इस प्रस्ताव पर नहीं बोला है. हालाँकि ऑस्ट्रेलिया टीम के मुख्य कोच और पूर्व खिलाड़ी जस्टिन लैंगर ने अपनी राय जरुर दी है. लैंगर ने अपनी राय देते हुए कहा है कि

” ऐसा है, हम सभी समझते हैं कि विश्व क्रिकेट की जो कार्यक्रम बना हुआ है वो बहुत ज्यादा है. इसलिए मुझे यकीन है कि बहुत सारी बातचीत होगी इस टूनामेंट के लिए, लोग मौजूद हैं अपनी भूमिका को समझते हुए इस पर बात करने के लिए. लेकिन मौजूदा कार्यक्रम बहुत है.”

ऑस्ट्रेलिया और भारत का होने वाले हैं मुकाबले

ऑस्ट्रेलिया

जल्द ही ऑस्ट्रेलिया की टीम भारत दौरे पर आने वाली है. जहाँ पर उन्हें भारत से 3 एकदिवसीय मैचों की सीरीज खेलनी है. ये दौरा 14 जनवरी से मुंबई के मैदान से शुरू होगा. जिसके लिए दोनों देशो ने अपनी टीम की घोषणा कर दी है. दोनों देशो ने अपनी प्रमुख टीम इस दौरे के लिए घोषित की है. ये मुकाबला बहुत टक्कर का होने वाला है.