बीसीसीआई कोषाध्यक्ष

विश्व इस समय कोरोना वायरस को लेकर जूझ रहा है. इसी के साथ आईसीसी भी टी20 विश्व कप के भविष्य को लेकर बैठक कर रही है लेकिन उसके बाद उसपर कोई फैसला नहीं ले रही है. अब उसपर बोलते हुए बीसीसीआई कोषाध्यक्ष अरुण धूमल ने कहा की आईसीसी के फैसले में देरी से किसी का भी फायदा नहीं होने वाला है.

बीसीसीआई कोषाध्यक्ष ने कहा आईसीसी के फैसले में देरी से फायदा नहीं

बीसीसीआई कोषाध्यक्ष

कोरोना वायरस के कारण इस साल ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 विश्व कप पर बड़ा खतरा मंडरा रहा है. आईसीसी उसे टालने के बारें में सोच रही है. हालाँकि अब तक दो बैठक करने के बाद भी उसपर उन्होंने कोई फैसला नहीं लिया है. 10 जून को फैसला होना था. लेकिन अब कहा जा रहा है की 14 जून को इसपर फैसला लिया जायेगा. जिसके कारण ही आईसीसी आईपीएल को लेकर भी कोई फैसला नहीं ले पा रही है. अब उसी को ध्यान में रखते हुए बीसीसीआई कोषाध्यक्ष अरुण धूमल ने टाइम्स ऑफ़ इंडिया से बातचीत के दौरान कहा कि

” मौजूदा स्थिति से पूरे विश्व क्रिकेट जगत के सामने एक बड़ी चुनौती खड़ी हो गयी है. फैसले लेने में ज्यादा देरी करने से किसी का भी फायदा नहीं होने वाला है.”

आईसीसी के फैसलों को लेकर बोले बीसीसीआई के कोषाध्यक्ष

बीसीसीआई कोषाध्यक्ष ने कहा आईसीसी के फैसले में देरी से किसी का भी नहीं होगा फायदा 1

जिस तरह से आईसीसी फ़िलहाल फैसले लेने में देरी कर रही है. उससे सभी क्रिकेट बोर्ड को परेशानी का सामना करना पड़ा है. खासकर आईपीएल 2020 फंसा होने के कारण इसमें बीसीसीआई को बड़ी समस्या है. हालाँकि उनके बीच बन नहीं रही है. जिसके कारण आईसीसी बड़ी देरी भी कर रही है. अब बीसीसीआई कोषाध्यक्ष अरुण धूमल ने इस फैसले में हो रही देरी के बारें में बात करते हुए कहा कि

” हम ये उम्मीद करते हैं की सभी बड़े और अहम फैसले सही समय पर लिए जाएँ. जिससे सभी क्रिकेट बोर्ड का फायदा का होगा. वो उन्ही फैसलों को ध्यान में रख कर ही आपने आगे की दिशा को तय करेंगे. जिससे वो आने वाले चुनौतियों के लिए तैयार भी रहे.”

आईपीएल पर फैसला होगा टी20 विश्व कप 2020 पर फैसले के बाद

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर

रिपोर्ट्स आ रही है की यदि टी20 विश्व कप 2020 कुछ अगले के लिए स्थगित हुआ तो वो विंडो अपने आप खाली हो जायेगा. जिससे बीसीसीआई उसपर कब्ज़ा जमाकर अपने टी20 लीग आईपीएल 2020 को आयोजित कर देगी. जिससे उनका बहुत ज्यादा फायदा भी होने वाला है. जो सबसे ज्यादा इस समय क्रिकेट के भविष्य के हिसाब से अहम भी है.