शाकिब अल हसन

कुछ दिन पहले ही बांग्लादेश के स्टार ऑलराउंडर शाकिब अल हसन को मैच फिक्सिंग के एक पुराने मामले में 2 साल के लिए आईसीसी ने सस्पेंड कर दिया था. शाकिब पर आरोप लगे थे, कि उन्होंने बांग्लादेश, श्रीलंका और जिम्बाब्वे के खिलाफ जनवरी में खेली गई त्रिकोणीय सीरीज 2018 और आईपीएल 2018 के दौरान उनसे सट्टेबाजों से संपर्क किया था, लेकिन उन्होंने आईसीसी की भ्रष्टाचार रोधी इकाई (एसीयू) को इससे अवगत नहीं कराया था.

शाकिब अल हसन को आईसीसी ने रैंकिंग से भी हटाया

राशिद खान

आईसीसी द्वारा बैन किए जाने से पहले, शाकिब अल हसन टी-20 ऑलराउंडरों की सूची में दूसरे स्थान पर थे.

वहीं टी-20 गेंदबाजों की सूची में 9वें स्थान पर थे. बल्लेबाजी की सूची में वह 32वें स्थान पर थे, लेकिन भारत और बांग्लादेश के बीच तीन मैचों की टी-20 सीरीज़ के समापन के बाद आईसीसी की अपडेट रैंकिंग में शाकिब अल हसन का नाम कही पर भी नहीं है. आईसीसी ने उनके बैन के चलते उनका नाम हटा दिया है.

टेस्ट और वनडे से भी हटाया जाएगा नाम

2 साल बैन लगाने के बाद आईसीसी ने शाकिब अल हसन को दिया एक और बड़ा झटका 1

शाकिब अल हसन की अनुपस्थिति ने टी-20 रैंकिंग में एक कदम आगे बढ़ने के लिए अन्य खिलाड़ियों को लाभ दिया है. टी-20 ऑलराउंडर रैंकिंग में मोहम्मद नबी शीर्ष स्थान पर है. वहीं क्रिकेट से कुछ समय के लिए ब्रेक लेने वाले ग्लेन मैक्सवेल दूसरे स्थान पर है.

बांग्लादेश के वरिष्ठ क्रिकेटर शाकिब को रैंकिंग चार्ट से हटाने के बाद, महमूदुल्लाह रियाद अपने देश का सर्वश्रेष्ठ ऑलराउंडर बन गए है, जो चौथे स्थान पर है.

आईसीसी द्वारा जब वनडे और टेस्ट रैंकिंग को अपडेट किया जाएगा, उसमे से भी बांग्लादेश के इस स्टार ऑलराउंडर को हटा दिया दिया जाएगा.

वार्नर-स्मिथ को नहीं हटाया गया था रैंकिंग से

डेविड वार्नर

बता दें, कि जब स्टीवन स्मिथ और डेविड वार्नर पर बैन लगा था, तब आईसीसी ने उन्हें अपनई रैंकिंग से नहीं हटाया था. दरअसल, इसका कारण यह था, कि डेविड वार्नर और स्टीव स्मिथ को खुद उनके ही बोर्ड क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने बैन किया था. जबकि शाकिब अल हसन को आईसीसी ने बैन किया है.

vineetarya

cricket is my first and last love, I know cricket only cricket, I love watching cricket because cricket is my passion and my passion is my work my favourite player Mike Hussey and Kl Rahul