बिग-3 में से ना हो आईसीसी का चेयरमैन, अब नए बोर्ड को मिले मौका : पीसीबी 1

23 अक्टूबर को सौरव गांगुली ने अधिकारिक तौर पर बीसीसीआई का अध्यक्ष पद संभाला था. उनके कार्यकाल को 7 महीने का समय हो गया है. उन्होंने अपने इस 7 महीने के कार्यकाल में कई बेहतरीन काम किये हैं. उनके कार्यों के चलते ही उन्हें अब आईसीसी अध्यक्ष बनाने पर भी विचार चल रहा है.

गांगुली और कॉलिन ग्रेव्स में से कोई एक बनेगा आईसीसी का चेयरमैन

बिग-3 में से ना हो आईसीसी का चेयरमैन, अब नए बोर्ड को मिले मौका : पीसीबी 2

साल 2016 से शशांक मनोहर आईसीसी के चेयरमैन बने हुए थे. हालांकि अब उनकी कुर्सी चली गई है. दरअसल, जल्द ही आईसीसी के चेयरमैन पद के लिए चुनाव होने वाले हैं, इसलिए अब जल्द ही आईसीसी को नया अध्यक्ष मिलेगा, जो 2 नाम सबसे आगे चल रहे हैं. उसमे सबसे आगे इंग्लैंड के कॉलिन ग्रेव्स और भारत के सौरव गांगुली का नाम है.

बिग-3 में से ना हो आईसीसी का चेयरमैन

बिग-3 में से ना हो आईसीसी का चेयरमैन, अब नए बोर्ड को मिले मौका : पीसीबी 3

बिग-3 में से ना हो आईसीसी का चेयरमैन, अब नए बोर्ड को मिले मौका : पीसीबी 4

इसी बीच पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के चेयरमैन एहसान मनी ने एक बयान दे डाला हैं, जिसमे उन्होंने कहा है कि बिग-3 यानी इंग्लैंड, भारत और ऑस्ट्रेलिया के बोर्ड में से कोई भी चेयरमैन ना हो.

स्पोर्ट्स मैगजीन फोर्ब्स को दिए इंटरव्यू में एहसान मनी ने कहा, “यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि नए आईसीसी चेयरमैन के सिलेक्शन के लिए काफी समय लग रहा है. 2014 में ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड और भारत ने कुर्सी बचाने के लिए राजनीति शुरू की थी. उसमें अब वे स्ट्रगल करते नजर आ रहे हैं. अब यही अच्छा होगा कि नया चेयरमैन बीग-3 (भारत, इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया) में से न हो. अब किसी नए बोर्ड को यह मौका मिले.” 

आईसीसी चेयरमैन की रेस से बाहर है एहसान मनी

बिग-3 में से ना हो आईसीसी का चेयरमैन, अब नए बोर्ड को मिले मौका : पीसीबी 5

आईसीसी चेयरमैन के लिए एहसान मनी भी रेस में थे, लेकिन वे अब बाहर हो गए हैं, क्योंकि 2003 से 2006 तक आईसीसी चेयरमैन रह चुके हैं. इस पर एहसान मनी ने कहा, “बोर्ड में हितों के टकराव एक बड़ी समस्या बनकर उभरी है. मैंने 17 साल के करियर में ऐसा पहले कभी नहीं देखा है. इस तरह के हितों के टकराव पारदर्शी नहीं हैं.” 

अब देखना दिलचस्प रहेगा कि पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के चेयरमैन एहसान मनी के इस बयान का क्या प्रभाव पड़ता है. आईसीसी चेयरमैन बिग-3 में से ही चुना जाता है या नहीं.

vineetarya

cricket is my first and last love, I know cricket only cricket, I love watching cricket because cricket is my passion and my passion is my work my favourite player Mike Hussey and Kl Rahul