क्रिकेट फैन्स के लिए आई बुरी खबर, ब्रिटिश संसद रद्द करा सकता है भारत-पाकिस्तान मैच | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

क्रिकेट फैन्स के लिए आई बुरी खबर, ब्रिटिश संसद रद्द करा सकता है भारत-पाकिस्तान मैच 

क्रिकेट फैन्स के लिए आई बुरी खबर, ब्रिटिश संसद रद्द करा सकता है भारत-पाकिस्तान मैच

इंग्लैंड लगातार दूसरी बार चैंपियंस ट्रॉफी के आठवें संस्करण की मेजबानी करने के लिए तैयार है। ‘मिनी वर्ल्ड कप’ 1 जून से शुरू हो रहा है . लेकिन इससे पहले, एक भयावह घटना ने इंग्लैंड को हिला कर रख  दिया है।

अमेरिकी पॉप गायक एरियाना ग्रांडे मैनचेस्टर एरिना के कॉन्सर्ट में अचानक आत्मघाती बम विस्फोट हुआ था। जिसमे काफी लोग मारे गए थे रिपोर्टों के अनुसार, कम से कम 22 लोग मारे गए जिनमें बच्चों को भी शामिल है.  इसके अलावा, 50 से अधिक लोग घायल हो गए हैं । इस घटना की दुनिया भर के क्रिकेटरों ने आलोचना की। इस घटना के बाद एरिना ने कहा कि घटना के बाद वह टूट गई हैं . उन्होंने ने अपने आने वाले सारे आयोजन रद्द कर दिए हैं.

इस घटना के बाद यूके की संसद ने मैनचेस्टर में होने वाले सारे आयोजन रद्द कर दिए हैं.

यूके की संसद ने उठाया ये बड़ा कदम

मैनचेस्टर में हुए धमाके के बाद यूके की संसद ने बड़ा कदम उठाते हुए वहाँ होने वाले सारे आयोजन रद्द कर दिए हैं. इंग्लैंड के प्रधानमंत्री ने इस हादसे की निंदा करते हुए कहा कि  ”हम इस हमले के पीछे के लोगो को जरुर पकड़ेंगे.” संसद ने अपने बयान में कहा कि ”ब्रिटिश संसद ने मैनचेस्टर एरिना हमलों के तुरंत बाद सभी सार्वजनिक कार्यक्रमों को बंद करने का निर्णय लिया। इसके अलावा जब हम हालातों पर काबू नही पा लेते हैं. तब तक किसी भी तरह का कोई भी आयोजन नहीं होगा. इसके अलावा हमने सारे पर्यटन की भी सारी जगह भी बंद कर दी हैं.” 

किंग्स XI पंजाब की शर्मनाक हार के बाद कप्तान मैक्सवेल सहित सभी विदेशी बल्लेबाजों पर जमकर फूटा सहवाग का गुस्सा लगाई कड़ी फटकार

भारत के मैच पर है खतरा 

मैनचेस्टर इस वर्ष किसी भी चैंपियंस ट्रॉफी मैच की मेजबानी नहीं करेगा, लेकिन भारत के मैचों का स्थल मैनचेस्टर के करीब है इसलिए सुरक्षा अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट काउंसिल (आईसीसी) के लिए एक चिंता का विषय है।

विश्व क्रिकेट के सबसे बेहतरीन बल्लेबाज़ ब्रायन लारा के जन्मदिन पर वीरेंद्र सहवाग ने उन्हें कुछ इस अंदाज़ में दी बधाई, कि नहीं रुकेगी आपकी हंसी

आईसीसी ने अपने बयान में कहा है कि ”हम मैनचेस्टर में भयावह हमले से प्रभावित सभी के साथ हैं. आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी और आईसीसी महिला विश्व कप में सुरक्षा सर्वोच्च प्राथमिकता के रूप में है। हम सुरक्षा के लिए अपने टूर्नामेंट सुरक्षा निदेशालय से सलाह पर काम करते हैं.” आगे अपने बयान में आईसीसी ने कहा कि  ”दोनों प्रतियोगिताओं के लिए हमारे पास एक मजबूत सुरक्षा और सुरक्षा योजना है. हम लगातार अपने सुरक्षा निदेशालय से इस बारें में बात कर रहे हैं. हमे उम्मीद हैं हम चैंपियंस ट्राफी से पहले सारे सुरक्षा  इंतज़ाम हो जाएँगे.”

भारत का पहला मैच पाकिस्तान से हैं 

चैंपियंस ट्राफी में भारत का पहला मैच 4 जून को हैं. इस मैच में भारत का सामना पकिस्तान से होगा. भारत इस बार चैंपियंस ट्राफी में अपने ख़िताब की रक्षा के लिए उतरेगा. ऐसे में देखना दिलचस्प होगा भारत कैसे अपने अभियान की शुरुआत करता हैं.

Related posts