आईपीएल की वजह से ICC का वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल हुआ स्थगित, अब इस समय खेला जाएगा टूर्नामेंट का निर्णायक मुकाबला 1

इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC) द्वारा आयोजित टेस्ट चैंपियनशिप के पहले फाइनल मुकाबले की तारीखों में बदलाव किया गया है। 10 जून से खेले जाने वाले इस मुकाबले को स्थगित कर आगे बढ़ाने का फैसला किया गया है। आइसीसी ने सोमवार को इस बात की जानकारी दी है कि टूर्नामेंट का पहला फाइनल मुकाबला अब इंग्लैंड के लॉड्स क्रिकेट ग्राउंड पर निर्धारित तारीख के एक हफ्ते बाद शुरू होगा।

भारतीय टीम की वजह से लिया गया ये फैसला

आईपीएल की वजह से ICC का वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल हुआ स्थगित, अब इस समय खेला जाएगा टूर्नामेंट का निर्णायक मुकाबला 2

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के टी20 टूर्नामेंट इंडियन प्रीमियर लीग का आयोजन इसी साल अप्रैल से जून के बीच किया जाना है। अब तक इसके आयोजन की तारीखों की घोषणा नहीं की गई है, लेकिन आइसीसी को इस बात का अनुमान है कि शायद टूर्नामेंट के फाइनल की तारीख वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल से टकरा सकती है।

भारतीय टीम टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल का हिस्सा हो सकती है और क्वारंटाइन की अवधि को लेकर कोई परेशानी ना हो इसे ध्यान में रखते हुए आइसीसी ने फाइनल के आयोजन की तारीख आगे बढ़ाने का फैसला लिया है।

1 हफ्ता आगे बढ़ा फाइनल की डेट

ICC test championship

पहले फाइनल मुकाबला 10 से 14 जून के बीच खेला जाना था जिसे अब एक हफ्ता आगे बढ़ाने का फैसला लिया गया है। यह मुकाबला अब 18 से 22 जून के बीच खेला जाएगा। टेस्ट चैपियनशिप के पहले फाइनल मुकाबले को इंग्लैड के लॉड्स क्रिकेट ग्राउंड पर खेला जाना है।

इस वक्त वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप की अंक तालिका में भारत और न्यूजीलैंड की टीमें पहले और दूसरे स्थान पर बनी हुई है। विराट कोहली की कप्तानी वाली भारतीय टीम 5 सीरीज खेलने के बाद 430 अंकों पर है जबकि न्यूजीलैंड ने इतने ही सीरीज खेलकर 420 अंक हासिल किए हैं। भारत को इंग्लैंड के साथ घर पर चार मैचों की टेस्ट सीरीज में खेलना है। वहीं तीसरे नंबर पर काबिज ऑस्ट्रेलिया की टीम साउथ अफ्रीका के साथ खेलेगी।