विश्व कप 2019 में ये रहे दस सबसे बड़े विवाद, ये विवाद कर देगा हैरान

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

CWC19- 10 बड़े विवाद जो विश्व कप 2019 में रहे चर्चा का केंद्र 

CWC19- 10 बड़े विवाद जो विश्व कप 2019 में रहे चर्चा का केंद्र
Prev1 of 10
Use your ← → (arrow) keys to browse

इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड की मेजबानी में खेले गए आईसीसी क्रिकेट विश्व कप 2019 का रविवार को समापन हो गया। 46 दिनों तक चले इस विश्व कप में 48 मैच खेले गए जिसमें 10 टीमों ने हिस्सा लिया। आखिरकार रविवार को लॉर्ड्स के ऐतिहासिक मैदान में इंग्लैंड ने न्यूजीलैंड को हराकर खिताब पर कब्जा किया।

इस विश्व कप में हुए ये 10 बड़े विवाद

वैसे तो ये विश्व कप बहुत ही सफल और यादगार रहा। जिसमें कई ऐसे लम्हें भी आए जो हमेशा के लिए याद किए जाएंगे।  उन पलों को अगले विश्व कप तक इन चार सालों में काफी बार याद किया जाएगा।

CWC19- 10 बड़े विवाद जो विश्व कप 2019 में रहे चर्चा का केंद्र 1

लेकिन इस यादगार लम्हों के बीच कुछ ऐसे मौके भी आए जो विवाद का कारण बने। तो आपको इस रिपोर्ट में हम दिखाते हैं इस विश्व कप के 10 सबसे बड़े विवाद, जो बने सबसे बड़ी सुर्खियां…

1 रोहित शर्मा को वेस्टइंडीज के खिलाफ गलत आउट देना

इस विश्व कप में खराब अंपायरिंग सबसे बड़ा मुद्दा बनकर सामने आया। इस विश्व कप में अंपायरिंग का स्तर काफी गिरा हुआ नजर आया जिसका सबसे बड़ा नजारा भारत और वेस्टइंडीज के बीच खेले गए मैच में देखने को मिला। इस मैच में  भारतीय टीम की 125 रन की शानदार जीत हासिल तो की थी।

CWC19- 10 बड़े विवाद जो विश्व कप 2019 में रहे चर्चा का केंद्र 2

लेकिन इस मैच में जबरदस्त फॉर्म में चल रहे भारत के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा को गलत आउट दिया। रोहित शर्मा जब अपनी पारी को आगे बढ़ा रहे थे तभी उन्हें 18 रनों के स्कोर पर केमार रोच ने विकेटकीपर शाई होप के हाथों कैच करवाया जिसके बाद अंपायर ने आउट करार दे दिया। रोहित शर्मा ने रिव्यू का सहारा तो लिया लेकिन थर्ड अंपायर ने भी उन्हें आउट दे दिया।

CWC19- 10 बड़े विवाद जो विश्व कप 2019 में रहे चर्चा का केंद्र 3

बल्कि रिप्ले में साफ नजर आ रहा था कि गेंद रोहित शर्मा के बल्ले से कहीं भी नहीं लगी है। इससे रोहित शर्मा बहुत ही निराश हो गए और उन्होंने नाराजगी भी जाहिर की।

Prev1 of 10
Use your ← → (arrow) keys to browse

Related posts