आईसीसी क्रिकेट विश्व कप 2019 के 12वें दिन के बाद पॉइंट टेबल

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

CWC19- साउथ अफ्रीका और वेस्टइंडीज का मैच रद्द होने से इस टीम ने सेमीफाइनल के लिए दावा किया मजबूत 

CWC19- साउथ अफ्रीका और वेस्टइंडीज का मैच रद्द होने से इस टीम ने सेमीफाइनल के लिए दावा किया मजबूत
PC_ Latestly

इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड की मेजबानी में खेले जा रहे आईसीसी क्रिकेट विश्व कप 2019 में सफर अब अपनी रफ्तार के साथ चल पड़ा है। जिसमें हर मैच के बाद टीमों के बीच एक जबरदस्ट प्रतिस्पर्धा देखने को मिल रही है। अंक तालिका को लेकर हो रही प्रतिस्पर्धा में सभी टीमें किसी तरह से अपनी स्थिति को मजबूत करना चाहती है।

रद्द मैच के बाद भी अंक तालिका में अब ऐसे हुआ परिवर्तन

इसी तरह से सोमवार को दक्षिण अफ्रीका और वेस्टइंडीज के बीच मैच में भी दोनों ही टीमें जीत दर्ज कर किसी तरह से अंक तालिका में अपनी स्थिति को बेहतर करना चाहती थी।

लेकिन सोमवार को साउथैंपटन में दक्षिण अफ्रीका और वेस्टइंडीज के बीच खेले गए इस मैच में इन्द्र देवता ने अपना कहर दिखाया और मैच में केवल 45 गेंदों का ही खेल हो सका जिसके बाद मैच को रद्द करना पड़ा।

मैच के रद्द होने से दक्षिण अफ्रीका का खुला खाता

आईसीसी क्रिकेट विश्व कप के 12वें एडिशन के इस 15वें मैच के बारिश से रद्द होने के साथ ही दक्षिण अफ्रीका की टीम का अंत तालिका में खाता तो खुल गया लेकिन अब उनकी डगर सेमीफाइनल के लिए मुश्किल हो गई है। दक्षिण अफ्रीका के अब 4 मैचों में 3 हार और एक मैच का परिणाम नहीं निकल पाने के कारण 1 अंक है।  दक्षिण अफ्रीका की रनरेट अब -0.952 की है।

तो वहीं वेस्टइंडीज को भी इस मैच में रद्द होने के कारण 1 अंक से संतुष्ट होना पड़ा और अब विंडीज के 3 मैचों में 1 जीत, 1 हार और 1 मैच का नतीजा नहीं निकलने के बाद 3 अंक हो चुके हैं और वो श्रीलंका और पाकिस्तान को पछाड़ कर पांचवें स्थान पर आ पहुंचे हैं। वेस्टइंडीज के अब +2.054 की रनरेट है।

न्यूजीलैंड पहले स्थान पर काबिज तो भारत तीसरे स्थान पर

वहीं पॉइंट टेबल में बाकी टीमों की बात करें तो न्यूजीलैंड मजबूती के साथ पहले स्थान पर डटी हुई है। न्यूजीलैंड के 3 मैचों में 3 जीत के साथ 6 अंक हैं और +2.163 की बेहतरीन रनरेट है।, तो वहीं मेजबान इंग्लैंड के 3 मैचों में 2 जीत और 1 हार से 4 अंक हैं और वो +1.307 की शानदार रनरेट से दूसरे स्थान पर है।

इन दोनों टॉप-2 टीमों के बाद भारतीय टीम का नंबर आता है। भारत 2 मैचों में 2 जीत और 4 अंक के साथ +0.539 की रनरेट से तीसरे तो वहीं गत विकेट ऑस्ट्रेलिया 3 मैचों में 2 जीत 1 हार के साथ 4 अंक लेकर चौथे स्थान पर काबिज हैं जिनकी +0.483 की रनरेट है।

इस तरह से पॉइंट टेबल

 

आपको हमारा ये आर्टिकल पसंद आया हो तो प्लीज इसे लाइक करें। अपने दोस्तों तक इस खबर को सबसे पहले पहुंचाने के लिए शेयर करें। साथ ही कोई सुझाव देना चाहे तो प्लीज कमेंट करें। अगर आपने हमारा पेज अब तक लाइक नहीं किया हो तो कृपया इसे जल्दी लाइक करें, जिससे लेटेस्ट अपडेट आप तक पहुंचा सके।

Related posts