आईसीसी क्रिकेट विश्व कप 2019- न्यूजीलैंड का अंक तालिका पर जलवा बरकरार

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

CWC19- इंग्लैंड को पीछे छोड़ न्यूज़ीलैंड ने टॉप पर बनाया जगह, ये 4 टीम बना सकती हैं सेमीफाइनल में जगह 

CWC19- इंग्लैंड को पीछे छोड़ न्यूज़ीलैंड ने टॉप पर बनाया जगह, ये 4 टीम बना सकती हैं सेमीफाइनल में जगह
PC_ Latestly

इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड की मेजबानी में खेले जा रहे आईसीसी क्रिकेट विश्व कप 2019 में हर मैच के साथ अंक तालिका में उथल-उथल हो रहा है। इस आईसीसी क्रिकेट विश्व कप में अब तक 25 मैचों का सफर पूरा हो चुका है जिसमें सभी टीमों के बीच टॉप-4 में बने रहने के लिए जबरदस्त होड़ मची हुई है।

पॉइंट टेबल में हर मैच के बाद बढ़ता जा रहा है रोमांच

इसी के तहत बुधवार को दक्षिण अफ्रीका और न्यूजीलैंड के बीच खेले गए अहम मुकाबले के परिणाम के बाद अंक तालिका पर बड़ा असर हुआ और न्यूजीलैंड ने एक बार फिर से अपना दबदबा कायम किया है।

इस मैच में न्यूजीलैंड ने शानदार जीत के साथ ही एक बार फिर से अंक तालिका में पहले पायदान को हासिल किया है तो यहां से अब दक्षिण अफ्रीका की टीम की राह कुछ ज्यादा ही मुश्किल हो चली है।

न्यूजीलैंड फिर से हुआ नंबर वन, दक्षिण अफ्रीका की डगर हुई मुश्किल

बुधवार को बर्मिंघम में खेले गए इस मैच में न्यूजीलैंड ने अपने शानदार प्रदर्शन को जारी रखते हुए दक्षिण अफ्रीका को हराने के साथ ही अब अंक तालिका में पहले स्थान को हासिल कर लिया है। न्यूजीलैंड ने 5 मैचों में ये चौथी जीत दर्ज की और वो अब 9 अंक के साथ +1.591 की रनरेट के साथ बने हैं।

वहीं दूसरी तरफ दक्षिण अफ्रीका की हालात बहुत ही पस्त होती जा रही है जिन्हें एक के बाद एक मैचों में हार झेलनी पड़ रही है इस हार ने उनकी राह को मुश्किल कर दिया है। दक्षिण अफ्रीका अब 6 मैचों के बाद 4 हार और 1 जीत से केवल 3 अंक ही जुटा सकी है और वो आठवें पायदान पर है।

भारतीय टीम चौथे पर तो बाकी टीमों की ये है जगह

अंक तालिका में इन दोनों टीमों के अलावा बाकी टीमों पर नजर डाले तो इंग्लैंड की टीम 5 मैचों में 4 जीत के साथ 8 अंक लेकर दूसरे स्थान पर है जिनके +1.862 की रनरेट है तो ऑस्ट्रेलिया की टीम भी 5 मैचों में 4 जीत और 8 अंक के साथ तीसरे स्थान पर है जिनकी +0.862 की रनरेट है।

भारतीय टीम की बात करें तो भारत इस समय चौथे स्थान पर मौजूद है। भारत ने भी बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए 4 मैचों में 3 जीत के साथ 7 अंक जुटाए हैं और उनकी रनरेट +1.029 की है। इसके अलावा बांग्लादेश पांचवें, वेस्टइंडीज छठे और श्रीलंका सातवें पायदान पर है तो पाकिस्तान नौवें स्थान पर है।

यहां देखे पूरी अंक तालिका

आपको हमारा ये आर्टिकल पसंद आया हो तो प्लीज इसे लाइक करें। अपने दोस्तों तक इस खबर को सबसे पहले पहुंचाने के लिए शेयर करें। साथ ही कोई सुझाव देना चाहे तो प्लीज कमेंट करें। अगर आपने हमारा पेज अब तक लाइक नहीं किया हो तो कृपया इसे जल्दी लाइक करें, जिससे लेटेस्ट अपडेट आप तक पहुंचा सके

Related posts