आईसीसी क्रिकेट विश्व कप 19- अंक तालिका में भारत और न्यूजीलैंड ने बनायी मजबूती

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

CWC19 POINTS TABLE- भारत और न्यूजीलैंड की जीत के बाद अब सेमीफाइनल का समीकरण हुआ साफ, ये 4 टीम हैं दावेदार 

CWC19 POINTS TABLE- भारत और न्यूजीलैंड की जीत के बाद अब सेमीफाइनल का समीकरण हुआ साफ, ये 4 टीम हैं दावेदार
PC_ Latestly

इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड की मेजबानी में खेले जाने वाले आईसीसी क्रिकेट विश्व कप 2019 में टॉप 4 टीमों के लिए चल रही जंग और भी रोचक हो चुकी है। इस विश्व कप में शुरुआत में कुछ टीमों को टॉप-4 में पहुंचने के लिए दावेदार तो माना जा रहा था लेकिन अंक तालिका का गणित विश्व कप के सफर के साथ रोमांचक हो गया है।

अंक तालिका में दिख रही है जबरदस्त टक्कर

शनिवार को इस विश्व कप खिताब में दो मुकाबले खेले गए जिसमें एक तरफ जहां भारतीय टीम ने अपने विजय अभियान को कामय रखा तो वहीं दूसरी तरफ न्यूजीलैंड ने भी जीत का सिलसिला जारी रखते हुए टेबल टॉप किया।

CWC19 POINTS TABLE- भारत और न्यूजीलैंड की जीत के बाद अब सेमीफाइनल का समीकरण हुआ साफ, ये 4 टीम हैं दावेदार 1

दोनों ही मैच इस दिन बहुत ही रोमांचक खेले गए जिसमें भारत ने अफगानिस्तान पर जीत दर्ज कर सेमीफाइनल की तरफ कदम बढ़ाए हैं तो न्यूजीलैंड ने भी अंतिम ओवर तक चले मुकाबले में वेस्टइंडीज को मात दी।

न्यूजीलैंड पहले तो भारतीय तीसरे पायदान पर

भारतीय टीम का अफगानिस्तान से मुकाबला खेला गया। इस मैच में भारत ने 11 रनों की रोमांचक जीत के साथ ही अब अंक तालिका में तीसरे स्थान पर आ पहुंची हैं जिनके 5 मैचों में 9 अंक के साथ ही +0.809 की रनरेट है तो वहीं न्यूजीलैंड ने 6 मैच में 5वीं जीत दर्ज करते हुए 11 अंक हासिल कर +1.306 की रनरेट कर ली है।

CWC19 POINTS TABLE- भारत और न्यूजीलैंड की जीत के बाद अब सेमीफाइनल का समीकरण हुआ साफ, ये 4 टीम हैं दावेदार 2

दूसरी तरफ अफगानिस्तान को भारत के खिलाफ मिली हार के बाद वो 6 मैचों में 6 मैच गंवा चुके हैं और अफगान टीम की विश्व कप में अगले दौर की संभावना भी खत्म हो चली है। तो दूसरी तरफ वेस्टइंडीज को न्यूजीलैंड से मिली हार ने संकट में डाल दिया है और अब उनके 6 मैचों में 3 अंक ही रह गए हैं और वो छठे स्थान पर हैं।

ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड भी अंक तालिका में टॉप-4 में मौजूद

भारत और न्यूजीलैंड ने तो अंक तालिका में अपनी स्थिति मजबूत बनायी है तो वहीं दूसरी तरफ ऑस्ट्रेलिया की टीम 6 मैचों में 5 जीत के साथ 10 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर हैं। जिनकी रनरेट भी +0.849 की है। वहीं इंग्लैंड के लिए मुश्किलें जरूर पैदा हो रही हैं लेकिन उनके भी 6 मैचों में 4 जीत के साथ 8 अंक हैं और उनकी रनरेट +1.457 की है।

CWC19 POINTS TABLE- भारत और न्यूजीलैंड की जीत के बाद अब सेमीफाइनल का समीकरण हुआ साफ, ये 4 टीम हैं दावेदार 3

अंक तालिका में श्रीलंका मौजूदा समय में 6 मैचों में 6 अंकों के साथ पांचवें , बांग्लादेश 6 मैचों में 5 अंकों के साथ छठे स्थान पर हैं वहीं दक्षिण अफ्रीका आठवें तो पाकिस्तान 9वें स्थान पर है।

यहां देखे पूरी अंक तालिका

CWC19 POINTS TABLE- भारत और न्यूजीलैंड की जीत के बाद अब सेमीफाइनल का समीकरण हुआ साफ, ये 4 टीम हैं दावेदार 4

 

आपको हमारा ये आर्टिकल पसंद आया हो तो प्लीज इसे लाइक करें। अपने दोस्तों तक इस खबर को सबसे पहले पहुंचाने के लिए शेयर करें। साथ ही कोई सुझाव देना चाहे तो प्लीज कमेंट करें। अगर आपने हमारा पेज अब तक लाइक नहीं किया हो तो कृपया इसे जल्दी लाइक करें, जिससे लेटेस्ट अपडेट आप तक पहुंचा सके।

Related posts