आईसीसी क्रिकेट विश्व कप 2019- अंक तालिका में फिल उलझा गणित

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

CWC19-ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान की जीत के बाद उलझा अंक तालिका का समीकरण, पाक ने की टॉप-4 में एन्ट्री 

CWC19-ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान की जीत के बाद उलझा अंक तालिका का समीकरण, पाक ने की टॉप-4 में एन्ट्री
PC_ Latestly

इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड की मेजबानी में खेले जा रहे आईसीसी क्रिकेट विश्व कप 2019 में जैसे-जैसे अंतिम मैचों का सफर चल रहा है वैसे-वैसे ही रोमांच अपने चरम पर पहुंचता जा रहा है। जिसमें सेमीफाइनल की टॉप-4 टीमों के बारें में अब तक कोई तस्वीर साफ नहीं हो सकी है।

CWC19-ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान की जीत के बाद उलझा अंक तालिका का समीकरण, पाक ने की टॉप-4 में एन्ट्री 1

अंक तालिका में संस्पेंस बरकरार

इसी तरह से शनिवार को इस विश्व कप के दो मुकाबले खेले गए जहां एक तरफ पाकिस्तान की टीम ने अफगानिस्तान को मात देने के साथ ही अपनी उम्मीदों के बरकरार रखा है तो दूसरी तरफ न्यूजीलैंड को ऑस्ट्रेलिया के हाथों हार का सामना करना पड़ा और वो भी क्वालिफाई नहीं कर पायी है।

CWC19-ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान की जीत के बाद उलझा अंक तालिका का समीकरण, पाक ने की टॉप-4 में एन्ट्री 2

विश्व कप में लगातार हो रहे ऐसे परिणामों से अब तक तो दूसरी सेमीफाइनलिस्ट टीम नहीं मिल पायी है। जिससे प्रशंसकों और टीमों का इंतजार आगे ही बढ़ता जा रहा है।

ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान की जीत से अंक तालिका का गणित उलझा

शनिवार को पहले मैच में पाकिस्तान की टीम ने अफगानिस्तान को हराने के साथ ही 8 मैचों में चौथी जीत हासिल करने के साथ ही 9 अंकों के साथ -0.792 की रनरेट के साथ पहली बार टॉप-4 में पहुंची है। तो वहीं अफगानिस्तान को लगातार 8वीं हार का सामना करना पड़ा।

CWC19-ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान की जीत के बाद उलझा अंक तालिका का समीकरण, पाक ने की टॉप-4 में एन्ट्री 3

इसके अलावा दूसरा मुकाबला ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के बीच खेला गया। जिसमें ऑस्ट्रेलिया ने न्यूजीलैंड को सेमीफाइनल में पहुंचने का कोई मौका नहीं दिया और जीत हासिल कर 8 मैचों में 7वीं जीत के साथ 14 अंक अर्जित कर लिए हैं। साथ ही ऑस्ट्रेलिया ने रनरेट में इजाफा करते हुए +1.00 की रनरेट दर्ज करवा ली है।

इंग्लैंड की टीमें टॉप-4 से खिसकी

अंक तालिका में ऑस्ट्रेलिया से हारने के बाद भी न्यूजीलैंड इस समय तीसरे स्थान पर बनी हुई है। न्यूजीलैंड के अब 8 मैचों में 5 जीत के साथ 11 अंक हैं और +0.572 की रनरेट है। तो वहीं भारतीय टीम इनके आगे दूसरे स्थान पर है। भारत के 6 मैचों में 5 जीत के साथ ही 11 अंक हैं और उनकी रनरेट +1.160 की है।

CWC19-ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान की जीत के बाद उलझा अंक तालिका का समीकरण, पाक ने की टॉप-4 में एन्ट्री 4

मेजबान इंग्लैंड की टीम पाकिस्तान की जीत के साथ ही अंक तालिका में नीचे खिसक गई है। इंग्लैंड अब 7 मैचों में 8 अंकों के साथ पांचवें पायदान पर पहुंच गई है। इंग्लैंड की रनरेट +1.051 की है। तो बांग्लादेश छठे स्थान पर है।

यहां देखे पूरी अंक तालिका

CWC19-ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान की जीत के बाद उलझा अंक तालिका का समीकरण, पाक ने की टॉप-4 में एन्ट्री 5

आपको हमारा ये आर्टिकल पसंद आया हो तो प्लीज इसे लाइक करें अपने दोस्तों तक इस खबर को सबसे पहले पहुंचाने के लिए शेयर करें। साथ ही कोई सुझाव देना चाहे तो प्लीज कमेंट करें। अगर आपने हमारा पेज अब तक लाइक नहीं किया हो तो कृपया इसे जल्दी लाइक करें, जिससे लेटेस्ट अपडेट आप तक पहुंचा सके।

Related posts