आईसीसी क्रिकेट विश्व कप 2019- रन और विकेट की रेस में मौजूद खिलाड़ी

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

CWC19- 25 मैच के बाद रनों की रेस में शाकीब अल हसन तो गेंदबाजों की होड़ में मोहम्मद आमिर आगे 

CWC19- 25 मैच के बाद रनों की रेस में शाकीब अल हसन तो गेंदबाजों की होड़ में मोहम्मद आमिर आगे

इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड की मेजबानी में खेले जा रहे आईसीसी क्रिकेट विश्व कप 2019 में जहां एक तरफ तो सभी 10 टीमों की नजरें टॉप4 में जगह बनाकर सेमीफाइनल में पहुंचने की कोशिश है तो उसी बीच बल्लेबाज और गेंदबाज भी अपने प्रदर्शन से श्रेष्ठता साबित करने में लगे हुए हैं।

CWC19- 25 मैच के बाद रनों की रेस में शाकीब अल हसन तो गेंदबाजों की होड़ में मोहम्मद आमिर आगे 1

रन और विकेट की रेस में भी बढ़ता जा रहा है रोमांच

रनों और विकेट की होड़ में एक जबरदस्त मुकाबला देखने को मिल रहा है जिसमें एक तरफ गेंदबाज किसी तरह से विकेट लेकर रहने की कोशिश में हैं तो बल्लेबाज भी एक-दूसरे को पछाड़ने का प्रयास कर रहे हैं।

CWC19- 25 मैच के बाद रनों की रेस में शाकीब अल हसन तो गेंदबाजों की होड़ में मोहम्मद आमिर आगे 2

इसमें 25 मैचों के विश्व कप सफर के बाद अब स्थिति ये हो चली है कि जहां बल्लेबाजी में बांग्लादेश के शाकीब अल हसन सबसे आगे चल रहे हैं तो वहीं गेंदबाजी में पाकिस्तान के मोहम्मद आमिर एक नंबर पर हैं।

शाकीब के नाम हैं अभी भी इस विश्व कप में सबसे ज्यादा रन

बांग्लादेश के ऑलराउंडर और अनुभवी खिलाड़ी शाकीब अल हसन का इस विश्व कप में जबरदस्त फॉर्म दिख रहा है। शाकीब रनों की रेस में दूसरे बड़े बल्लेबाजों से आगे दिख रहे हैं जो इस समय 4 मैचों में अपने नाम 384 रन कर चुके हैं। तो वहीं शाकीब को इंग्लैंड के जो रूट टक्कर दे रहे हैं जो 5 मैचों में 367 रन बना चुके हैं।

CWC19- 25 मैच के बाद रनों की रेस में शाकीब अल हसन तो गेंदबाजों की होड़ में मोहम्मद आमिर आगे 3

इसके अलावा रनों की रेस में नंबर 3 पर ऑस्ट्रेलिया के कप्तान एरोन फिंच 5 मैचों में 343 रन के साथ मौजूद हैं तो वहीं चौथे नंबर पर सबसे ज्यादा रनों के मामले में भारत के रोहित शर्मा का नाम आता है जो 4 मैचों में 319 रन बना चुके हैं। डेविड वार्नर पांचवें पायदान पर है उन्होंने 5 मैचों में 281 रन बनाए हैं।

CWC19- 25 मैच के बाद रनों की रेस में शाकीब अल हसन तो गेंदबाजों की होड़ में मोहम्मद आमिर आगे 4

मोहम्मद आमिर बने हैं सबसे बड़े विकेट टेकर

पाकिस्तान की टीम इस विश्व कप में बुरी तरह से पिछड़ रही है लेकिन उनके तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर शानदार खेल दिखा रहे हैं। मोहम्मद आमिर इस समय विकेट की रेस में 4 मैचों में ही 13 विकेट ले चुके हैं और पहले स्थान पर हैं। आमिर के बाद दूसरे नंबर पर ऑस्ट्रेलिया के मिचेल स्टार्क का नाम है जो 13 विकेट ले चुके हैं लेकिन उन्होंने 5 मैच खेले हैं।

CWC19- 25 मैच के बाद रनों की रेस में शाकीब अल हसन तो गेंदबाजों की होड़ में मोहम्मद आमिर आगे 5

इन दोनों गेंदबाजों के बाद इंग्लैंड के जोफ्रा आर्चर इस रेस में तीसरे स्थान पर चल रहे हैं। जोफ्रा ने 5 मैचों में 12 विकेट अपने नाम किए हैं तो न्यूजीलैंड के लॉकी फर्गुसन लगातार शानदार प्रदर्शन करते हुए 4 मैचों में 11 विकेट लेकर चौथे तो पैट कमिंस 5 मैचों में 11 विकेट के साथ पांचवें स्थान पर हैं।

CWC19- 25 मैच के बाद रनों की रेस में शाकीब अल हसन तो गेंदबाजों की होड़ में मोहम्मद आमिर आगे 6

आपको हमारा ये आर्टिकल पसंद आया हो तो प्लीज इसे लाइक करें। अपने दोस्तों तक इस खबर को सबसे पहले पहुंचाने के लिए शेयर करें। साथ ही कोई सुझाव देना चाहे तो प्लीज कमेंट करें। अगर आपने हमारा पेज अब तक लाइक नहीं किया हो तो कृपया इसे जल्दी लाइक करें, जिससे लेटेस्ट अपडेट आप तक पहुंचा सके

Related posts