साउथ अफ्रीका के कोच ने कहा वर्ल्ड कप के लिए टीम लगभग पक्की, कुछ स्थानों पर

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

साउथ अफ्रीका के कोच ओटिस गिब्सन ने बताया किन 15 खिलाड़ियों के साथ विश्वकप में शामिल होगी अफ्रीका 

साउथ अफ्रीका के कोच ओटिस गिब्सन ने बताया किन 15 खिलाड़ियों के साथ विश्वकप में शामिल होगी अफ्रीका

वर्ल्ड कप में अब सिर्फ़ 2 महीने से भी कम समय बचा हैं. अब सभी टीमों ने अपने वर्ल्ड कप की टीम बनानी शुरू कर दी हैं. अभी तक सिर्फ़ न्यूज़ीलैण्ड की ही टीम ने अपने खिलाड़ियों का नाम घोषित किया हैं. अब अगले 2 हफ्ते में ही सभी टीमों को अपने खिलाड़ियों की लिस्ट आईसीसी को भेजना होगा.

चोट से जूझ रहें हैं अफ्रीका के खिलाड़ी

साउथ अफ्रीका के कोच ओटिस गिब्सन ने बताया किन 15 खिलाड़ियों के साथ विश्वकप में शामिल होगी अफ्रीका 1

मौजूदा समय में साउथ अफ्रीका की टीम अपने खिलाड़ियों के चोट से जूझ रहीं हैं. अफ्रीका के तेज गेंदबाज लुंगी एंगीडी और नोर्त्जे भी अभी चोट से जूझ रहे हैं. इसके साथ ही साउथ अफ्रीका के कुछ खिलाड़ी इस समय लय में भी नहीं दिख रहे हैं.

टीम के ओपनर बल्लेबाज हाशिम अमला इस समय अपने लय में नहीं दिख रहें हैं. इसके साथ ही टीम ने युवा खिलाड़ी को मौका दिया, जिन्होंने मिले हुए मौके को अपने हाथों से जाने दिया जिनमें रीज़ा हेंडरिक्स और एडेन मार्क्रम जैसे खिलाड़ी रहें हैं.

कप्तान फाफ डू प्लेसिस ने जता दिए हैं अपने इरादे

साउथ अफ्रीका के कोच ओटिस गिब्सन ने बताया किन 15 खिलाड़ियों के साथ विश्वकप में शामिल होगी अफ्रीका 2

कप्तान फाफ ने पहले ही बता दिए हैं उनको अपने वर्ल्ड कप की टीम में किस तरह का संतुलन चाहिए. कप्तान ने अपने टीम के बारे में बात करते हुए कहा की उनको 6 बल्लेबाज, 1 आलराउंडर ,3 तेज गेंदबाज और 1 स्पिनर चाहिए. वो एक स्पिनर का काम टीम में अनुभवी इमरान ताहिर निभा सकते हैं.

तेज गेंदबाज की बात करें तो टीम में कगिसो राबादा, लुंगी नगिडी, और डेल स्टेन निभा सकते हैं. मध्यक्रम में अफ्रीका के लिए युवा बल्लेबाज ही हैं.  बीच के ओवरों में बल्लेबाजी में अनुभव ना होना अफ्रीका के लिए अच्छी बात नहीं होंगी.

टीम के कोच ने दी वर्ल्ड कप की टीम अपनी राय

साउथ अफ्रीका के कोच ओटिस गिब्सन ने बताया किन 15 खिलाड़ियों के साथ विश्वकप में शामिल होगी अफ्रीका 3

अफ्रीका के कोच ओटिस गिब्सन ने वर्ल्ड कप की टीम पर बात करते हुए कहा कि

” हमारे दिमाग में वर्ल्ड कप में खेलने वाले 15 खिलाड़ियों का नाम चल रहें हैं. बस हम उम्मीद कर रहें है की हमारा कोई भी खिलाड़ी अब चोट के कारण टीम से बाहर ना हो. आईपीएल खेलने वाले खिलाड़ियों से भी हमने वर्ल्ड कप तक अपना फिटनेस बरक़रार रखने को बोला हैं. हमारा वर्ल्ड कप से पहले लगने वाला कैंप 12 मई से शुरू होंगा. हम बिलकुल भी नहीं चाहते वर्ल्ड कप से पहले कोई भी खिलाड़ी चोट के कारण बाहर हो”

अगर आपकों हमारा आर्टिकल पसंद आया, तो प्लीज इसे लाइक करें. अपने दोस्तों तक ये खबर सबसे पहले पहुंचाने के लिए शेयर करें. साथ ही अगर आप कोई सुझाव देना चाहते हैं, तो प्लीज कमेंट करें. अगर आपने अब तक हमारा पेज लाइक नहीं किया हैं, तो कृपया अभी लाइक करें, जिससे लेटेस्ट अपडेट हम आपकों जल्दी पहुंचा सकें.

Related posts