बारिश के बीच ये बल्लेबाज और गेंदबाज हैं रनों और विकेट की रेस में

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

CWC19- सबसे ज्यादा रन बनाने और विकेट लेने के मामले में इन खिलाड़ियों में हो रही है जंग, जाने कौन है सर्वश्रेष्ठ 

CWC19- सबसे ज्यादा रन बनाने और विकेट लेने के मामले में इन खिलाड़ियों में हो रही है जंग, जाने कौन है सर्वश्रेष्ठ

इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड की मेजबानी में खेले जा रहे आईसीसी क्रिकेट विश्व कप 2019 का सफर तो अपनी राह पर चल रहा है लेकिन इस राह के बीच बारिश नाम का ऐसा अडंगा लगा है, जो विश्व कप को अपनी रफ्तार से चलने नहीं दे रहा है फिर भी जो खेल हो रहा है उसमें बल्लेबाजों और गेंदबाजों के बीच एक बेहतरीन और रोचक जंग देखने को मिल रही है।

रनों और विकेट की रेस ऐसे हो रही है बड़ी दिलचस्प

इस विश्व कप में अब तक 15 दिनों का खेल हो चुका है जिसमें 18 मैच खेले जा चुके हैं। गुरुवार को भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेला गया 18वा मुकाबला तो रद्द रहा लेकिन इस बीच गेंदबाजों और बल्लेबाजों के रनों और विकेट की रेस जारी है।

CWC19- सबसे ज्यादा रन बनाने और विकेट लेने के मामले में इन खिलाड़ियों में हो रही है जंग, जाने कौन है सर्वश्रेष्ठ 1

जहां अब तक खेले गए इस एडिशन के मैचों के बाद बल्लेबाजी में बांग्लादेश के शाकीब अल हसन का पहला स्थान सुरक्षित रूप से बना हुआ है तो वहीं गेंदबाजी में पाकिस्तान के तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर के नाम सबसे ज्यादा विकेट हैं।

शाकीब अल हसन को अब मिलने लगी है डेविड वार्नर से चुनौती

बल्लेबाजों की रेस बहुत ही रोचक तरीके से चल रही है जिसमें पिछले कुछ दिनों से बांग्लादेश के बल्लेबाज शाकीब अलह हसन पहले स्थान पर मजबूती के साथ आगे बढ़ रहे थे लेकिन अब उन्हें ऑस्ट्रेलिया के डेविड वार्नर चुनौती दे रहे हैं। जहां अब शाकीब अल हसन के 4 मैचों के बाद 260 रन हैं तो वहीं डेविड वार्नर के भी 4 मैचों में 255 रन हो चुके हैं जो ज्यादा पीछे नहीं हैं।

CWC19- सबसे ज्यादा रन बनाने और विकेट लेने के मामले में इन खिलाड़ियों में हो रही है जंग, जाने कौन है सर्वश्रेष्ठ 2

इसके अलावा नंबर तीन पर इंग्लैंड के जेसन रॉय ने अपना नंबर स्थापित कर रखा है जो 3 मैचों में 215 रन बना चुके हैं। तो वहीं ऑस्ट्रेलिया के कप्तान एरोन फिंच ने भी 4 मैचों में 190 रन बना लिए और वो चौथे स्थान पर हैं। तो वहीं इंग्लैंड के जोस बटलर 3 मैचों में 185 रन बनाकर पांचवें स्थान पर हैं।

गेंदबाजी में मोहम्मद आमिर का जलवा

विकेट की होड़ में तो रनों की रेस से भी ज्यादा खतरनाक प्रतिस्पर्धा देखने को मिल रही है। जिसमें पाकिस्तान के तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जबरदस्त गेंदबाजी करते हुए 4 मैचों में ही 10 विकेट अपने नाम कर पहले स्थान पर हैं। तो वहीं इसके अलावा ऑस्ट्रेलिया के पैट कमिंस 4 मैचों में 9 विकेट के साथ दूसरे स्थान पर हैं।

CWC19- सबसे ज्यादा रन बनाने और विकेट लेने के मामले में इन खिलाड़ियों में हो रही है जंग, जाने कौन है सर्वश्रेष्ठ 3

वहीं इसके अलावा ऑस्ट्रेलिया के ही मिचेल स्टार्क 4 मैचों में 9 विकेट लेकर तीसरे, तो वहीं न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज लॉकी फर्गुसन 3 मैचों में 8 विकेट और उनके ही हमवतन मैट हेनरी 3 मैचों में 7 विकेट लेकर चौथे और पांचवें स्थान पर हैं।

आपको हमारा ये आर्टिकल पसंद आया हो तो प्लीज इसे लाइक करें। अपने दोस्तों तक इस खबर को सबसे पहले पहुंचाने के लिए शेयर करें। साथ ही कोई सुझाव देना चाहे तो प्लीज कमेंट करें। अगर आपने हमारा पेज अब तक लाइक नहीं किया हो तो कृपया इसे जल्दी लाइक करें, जिससे लेटेस्ट अपडेट आप तक पहुंचा सके।

Related posts