आईसीसी क्रिकेट विश्व कप 2019 में ऑस्ट्रेलिया ने अंक तालिका में लगायी छलांग

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

CWC19- ऑस्ट्रेलिया की जीत के बाद बदला सेमीफाइनल का समीकरण, अब ये 4 टीम कर रही क्वालीफाई 

CWC19- ऑस्ट्रेलिया की जीत के बाद बदला सेमीफाइनल का समीकरण, अब ये 4 टीम कर रही क्वालीफाई
PC_ Latestly

इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड की मेजबानी में खेले जा रहे आईसीसी क्रिकेट विश्व कप 2019 में इन दिनों जबरदस्त रोमांच छाया हुआ है। इसी रोमांच के बीच इस महाकुंभ में शामिल सभी 10 टीमों के बीच हर मैच में जोरदार प्रतिस्पर्धा देखने को मिल रही है जिसमें एक-दूसरे को पछाड़ने की जद्दोजेहद चल रही है।

ऑस्ट्रेलिया की जीत ने एक बार फिर से बदला अंक तालिका का गणित

जिसमें एक बार फिर से गुरुवार को खेले गए मैच के साथ ही बड़ा बदलाव देखने को मिला। गुरुवार को ऑस्ट्रेलिया और वेस्टइंडीज के बीच मैच खेला गया जहां ऑस्ट्रेलिया ने शानदार जीत हासिल की।

CWC19- ऑस्ट्रेलिया की जीत के बाद बदला सेमीफाइनल का समीकरण, अब ये 4 टीम कर रही क्वालीफाई 1

इस जीत के साथ ही जहां ऑस्ट्रेलिया की टीम दूसरे स्थान पर आ पहुंची है तो वहीं वेस्टइंडीज इस मैच में हार के साथ ही तीसरे स्थान पर लुढ़क गई।

ऑस्ट्रेलिया ने जीत के साथ हासिल किया दूसरा स्थान, न्यूजीलैंड पहले पर

गुरुवार को ऑस्ट्रेलिया और वेस्टइंडीज के बीच खेले गए मैच में अंक तालिका के हिसाब से एक-दूसरे पर श्रेष्ठता साबित करने की जंग थी जिसमें ऑस्ट्रेलिया की टीम ने बाजी मारी और जीत के साथ ही 2 मैचों में 4 अंकों के साथ +1.059 की रनरेट से दूसरे स्थान पर पहुंच गई है।

CWC19- ऑस्ट्रेलिया की जीत के बाद बदला सेमीफाइनल का समीकरण, अब ये 4 टीम कर रही क्वालीफाई 2

तो वहीं वेस्टइंडीज की स्थिति अब 2 मैचों के बाद 1 हार, 1 जीत के साथ ही 2 अंक हैं और वो +2.054 की रनरेट के साथ तीसरे स्थान पर जा पहुंची हैं। पॉइंट टेबल में इस समय न्यूजीलैंड 2 मैचों में 2 जीत के साथ 4 अंक लेकर पहले स्थान पर हैं जिनकी +2.279 है।

भारतीय टीम अभी मौजूद हैं पांचवें स्थान पर

अंक तालिका में इन तीन टीमों के अलावा चौथे स्थान पर मेजबान इंग्लैंड की टीम मौजूद है। इंग्लैंड ने 2 मैचों में 1 जीत और 1 हार के साथ ही +0.900 की रनरेट दर्ज की है। पांचवें स्थान पर प्रबल दावेदार भारत है जिसका अभी तक 1 ही मैच खेला गया है और वो 2 अंक और +0.302 की रनरेट लेकर मौजूद है।

CWC19- ऑस्ट्रेलिया की जीत के बाद बदला सेमीफाइनल का समीकरण, अब ये 4 टीम कर रही क्वालीफाई 3

इसके अलावा बात करें नीचे वाली टीमों की तो अफगानिस्तान और दक्षिण अफ्रीका को अपना खाता खुलने का इंतजार है। दक्षिण अफ्रीका की टीम 3 मैच में 3 हार और -0.952 की रनरेट लेकर नौंवे पायदान पर है तो अफगानिस्तान 2 मैचों में -1.264 की रनरेट के साथआखिरी स्थान पर मौजूद है।

 

आपको हमारा ये आर्टिकल पसंद आया हो तो प्लीज इसे लाइक करें। अपने दोस्तों तक इस खबर को सबसे पहले पहुंचाने के लिए शेयर करें। साथ ही कोई सुझाव देना चाहे तो प्लीज कमेंट करें। अगर आपने हमारा पेज अब तक लाइक नहीं किया हो तो कृपया इसे जल्दी लाइक करें, जिससे लेटेस्ट अपडेट आप तक पहुंचा सके।

Related posts