आईसीसी अवार्ड में भारतीय खिलाड़ियों का जलवा, विराट कोहली को मिला ये अवॉर्ड

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

आईसीसी अवार्ड में भारतीय खिलाड़ियों का जलवा, विराट कोहली, रोहित और दीपक चाहर ने बड़े अवार्ड पर जमाया कब्जा 

आईसीसी अवार्ड में भारतीय खिलाड़ियों का जलवा, विराट कोहली, रोहित और दीपक चाहर ने बड़े अवार्ड पर जमाया कब्जा

ऑस्ट्रेलिया के हाँथों 10 विकेट से मिली करारी शिकस्त के अगले दिन ही आईसीसी ने भारतीय प्रशंसकों के चेहरे पर खुशी ला दी है. आईसीसी ने भारतीय कप्तान विराट कोहली और रोहित शर्मा को बड़ा सम्मान दिया है. जहां भारत के सलामी बल्लेबाज 2019 के सर्वश्रेष्ठ वनडे क्रिकेटर रहे. भारतीय खिलाडियों ने इस आईसीसी अवार्ड में धूम मचाई है.

विराट कोहली को मिला स्पिरिट क्रिकेट अवार्ड

आईसीसी अवार्ड में भारतीय खिलाड़ियों का जलवा, विराट कोहली, रोहित और दीपक चाहर ने बड़े अवार्ड पर जमाया कब्जा 1

भारती क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली को पिछले साल क्रिकेट वर्ल्ड कप में खेल भावना दिखाने के लिए स्पिरिट क्रिकेट अवार्ड दिया गया. विराट कोहली वर्ष 2019 में सबसे शांत कप्तान रहे तथा खेल के किसी भी नियम को नहीं तोड़ा, खेल भावना का खासा ख्याल रखा जिसके चलते विराट कोहली को आईसीसी द्वारा स्पिरिट क्रिकेटर ऑफ़ द ईयर अवार्ड से नवाजा गया है.

पैट कमिंस को चुना गया सर्वश्रेष्ठ टेस्ट क्रिकेटर ऑफ़ द ईयर

आईसीसी अवार्ड में भारतीय खिलाड़ियों का जलवा, विराट कोहली, रोहित और दीपक चाहर ने बड़े अवार्ड पर जमाया कब्जा 2

टेस्ट क्रिकेट में पिछला साल पूरी तरह से ऑस्ट्रेलिया के तेज़ गेंदबाज़ पैट कमिंस के नाम रहा था। कमिंस ने पिछले साल टेस्ट क्रिकेट के सिर्फ 12 मैचों में सबसे ज्यादा 59 विकेट लिए थे. कमिंस के अलावा कोई भी गेंदबाज पिछले साल 50 विकेट नहीं हासिल कर सका था. इंटरनेशनल क्रिकेट में कमिंस ने पिछले साल कुल 99 विकेट लिए थे. कमिंस के इस प्रदर्शन को देखते हुए ICC ने उन्हें ‘टेस्ट क्रिकेटर ऑफ द ईयर’ चुना है.

रोहित शर्मा को मिला सर्वश्रेष्ठ पुरुष वनडे क्रिकेटर अवार्ड

आईसीसी अवार्ड में भारतीय खिलाड़ियों का जलवा, विराट कोहली, रोहित और दीपक चाहर ने बड़े अवार्ड पर जमाया कब्जा 3

साल 2019 भारत के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा के लिए बेहद शानदार रहा था. उन्होंने इंग्लैंड में पिछले साल हुए वर्ल्ड कप में अकेले ही पांच शतक जड़ दिए थे. उन्होंने इसके साथ ही कुमार संगकारा के 4 शतकों का रिकॉर्ड भी तोडा था. वहीं पिछले साल उन्होंने वनडे क्रिकेट में कुल सात शतक जड़े. जिस वजह से रोहित शर्मा को साल 2019 का सर्वश्रेष्ठ पुरुष वनडे क्रिकेटर चुना गया.

दीपक चाहर को मिला टी20 परफ़ॉर्मर ऑफ़ द ईयर अवार्ड

आईसीसी अवार्ड में भारतीय खिलाड़ियों का जलवा, विराट कोहली, रोहित और दीपक चाहर ने बड़े अवार्ड पर जमाया कब्जा 4

बांग्लादेश के खिलाफ नवंबर 2019 में 7 रन देकर 6 विकेट लेने वाले दीपक चाहर के प्रदर्शन को भी सम्मान मिला. टी20 क्रिकेट में उनके प्रदर्शन को सर्वश्रेष्ठ आंका गया. इसी कारण आईसीसी ने दीपक चाहर को टी20 परफ़ॉर्मर ऑफ़ द ईयर अवार्ड दिया है. दीपक चाहर इस समय चोट के चलते भारतीय टीम से बाहर हैं. उन्हें वेस्ट इंडीज सीरीज के दौरान चोंट लगी थी.

बेन स्टोक्स को चुना गया सर्वश्रेष्ठ क्रिकेटर ऑफ़ द ईयर

आईसीसी अवार्ड में भारतीय खिलाड़ियों का जलवा, विराट कोहली, रोहित और दीपक चाहर ने बड़े अवार्ड पर जमाया कब्जा 5

2019 क्रिकेट विश्व कप और 2019 एशेज़ सीरीज़ में शानदार प्रदर्शन के लिए बेन स्टोक्स को ICC ने सर गारफील्ड सोबर्स ट्रॉफी यानी ‘क्रिकेटर ऑफ द ईयर’ के अवार्ड से नवाज़ा है. एशेज़ सीरीज़ के तीसरे टेस्ट में स्टोक्स ने इंग्लैंड के पहली पारी में 67 रनों पर ऑलआउट होने के बाद भी दूसरी पारी में नाबाद 135 रन बनाकर 362 रनों का लक्ष्य हासिल किया था.वहीं, विश्व कप में स्टोक्स ने सात विकेट और 465 रन बनाए थे. उन्हें सर गैरीफील्ड सोबर्स ट्रॉफी से सम्मानित किया गया.

मार्नस लाबुशेन को मिला इमर्जिंग क्रिकेटर ऑफ द ईयर का अवार्ड

आईसीसी अवार्ड में भारतीय खिलाड़ियों का जलवा, विराट कोहली, रोहित और दीपक चाहर ने बड़े अवार्ड पर जमाया कब्जा 6

ऑस्ट्रेलिया की रनमशीन मार्नस लाबुशेन को 2019 का इमर्जिंग क्रिकेटर ऑफ द ईयर पुरस्कार दिया गया. स्कॉटलैंड को टी20 वर्ल्ड कप क्वालिफिकेशन में पहुंचाने वाले काइल कोएत्जर को एसोसिएट क्रिकेटर ऑफ द ईयर के पुरस्कार के लिए चुना गया. उन्होंने वनडे क्रिकेट में पिछले साल 48.88 की औसत से रन बनाए.

Related posts