5 खिलाड़ी जो हैं क्रिकेटर ऑफ़ द ईयरअवार्ड के प्रबल दावेदार

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

5 खिलाड़ी जो हैं आईसीसी क्रिकेटर ऑफ़ द ईयर अवार्ड के प्रबल दावेदार 

5 खिलाड़ी जो हैं आईसीसी क्रिकेटर ऑफ़ द ईयर अवार्ड के प्रबल दावेदार
Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse

साल 2019 को खत्म होने में सिर्फ दो दिन बाकि हैं. हर साल की तरह इस साल भी सभी क्रिकेट फैंस निश्चित रूप से आईसीसी क्रिकेटर ऑफ़ द ईयर अवार्ड्स का इंतजार कर रहे हैं. हर साल के अंत में इंटरनेशनल क्रिकेट कॉउंसिल (आईसीसी) क्रिकेटर ऑफ द ईयर, आईसीसी मेन्स टेस्ट प्लेयर ऑफ द ईयर, आईसीसी वनडे प्लेयर ऑफ द ईयर सहित कई अन्य श्रेणियों में विजेताओं के नामों की घोषणा करती है.

पिछले साल भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली आईसीसी के अवार्ड्स में पूरी तरह से हावी थे. लेकिन इस साल कई ऐसे खिलाड़ी रहे हैं जिन्होनें अपने शानदार खेल से सभी फैंस का दिल जीता है. ऐसे में ये देखना दिलचस्प होगा कि इस साल आईसीसी कौन सा अवार्ड किस खिलाड़ी को देने वाली है. वहीं बात अगर टेस्ट क्रिकेट क्रिकेटर ऑफ द ईयर तो इसमें 5 ऐसे खिलाड़ी हैं जो इस अवार्ड को पाने के सही हक़दार हैं.

5. मोहम्मद शमी

5 खिलाड़ी जो हैं आईसीसी क्रिकेटर ऑफ़ द ईयर अवार्ड के प्रबल दावेदार 1

भारतीय क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी के लिए भी यह साल बहुत ही शानदार रहा है. शमी इस साल भारत के प्रमुख गेंदबाज के रूप में उभरे हैं. वनडे तथा टेस्ट क्रिकेट में शमी ने भारत के लिए इस साल कमल किया है.

मोहम्मद शमी ने इस साल टेस्ट क्रिकेट में भारत के लिए 8 मैचों में 33 विकेट हासिल किए. वहीँ अगर वनडे क्रिकेट की बात करें तो शमी विश्व में इस साल वनडे में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं. शमी के लिए विश्वकप 2019 बहुत ही शानदार रहा था.

मोहम्मद शमी ने इस साल 1 टी20 मैच खेलें हैं जिसमें उनके नाम 2 विकेट हैं. इस दौरान उनकी इकॉनमी 6.25 की रही है.

उन्होंने इस साल विश्वकप के उपयोगी मैच में अफगानिस्तान के खिलाफ हैट्रिक भी ली थी. मोहम्मद शमी ने इस साल वनडे में भारत के लिए 21 मैचों में 42 विकेट हासिल किए हैं.  इसी कारण इस प्रदर्शन के दम पर मोहम्मद शमी को भी इस वर्ष क्रिकेटर ऑफ द ईयर के पुरस्कार की रेस में मजबूत दावेदार माना जा रहा है.

Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse

Related posts