भारतीय टीम और न्यूज़ीलैण्ड की टीम के लिए आज सबसे बड़ा खतरा बन गयी है बारिश

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

INDIA vs NEWZELAND: न्यूज़ीलैंड के खिलाफ मैच से पहले भारतीय टीम को लगा शिखर धवन से बड़ा झटका 

INDIA vs NEWZELAND: न्यूज़ीलैंड के खिलाफ मैच से पहले भारतीय टीम को लगा शिखर धवन से बड़ा झटका

विश्व कप 2019 की शुरुआत हो चुकी है. इस बार का विश्व कप इंग्लैंड और वेल्स में खेला जा रहा है. इस विश्व कप का फाइनल मैच 14 जुलाई को लॉर्ड्स के ऐतिहासिक मैदान पर खेला जायेगा. अब तक इस विश्व कप में तीन मैच बारिश के कारण रद्द हो चुके हैं. आज भारत और न्यूज़ीलैण्ड के मैच के बीच में भी बारिश अपना कहर मचा सकती है.

आज भिड़ेंगी भारत और न्यूज़ीलैण्ड की टीमें

भारत

इस विश्व कप के 18वें मैच में भारत और न्यूज़ीलैण्ड की टीम आमने सामने होंगी. न्यूज़ीलैण्ड की टीम ने अब तक बहुत ही शानदार प्रदर्शन किया है इस विश्व कप में, इस टीम ने अब तक 3 मैच खेलें हैं और तीनो की मैच में जीत दर्ज की है. न्यूज़ीलैण्ड की टीम अब तक अफगानिस्तान, श्रीलंका और बांग्लादेश के खिलाफ खेली है.

न्यूज़ीलैण्ड की टीम इस समय पॉइंट्स टेबल में नंबर एक पर है. वहीँ भारतीय टीम ने अब तक 2 मुकाबले खेलें हैं, और दोनों में जीत दर्ज की है. भारत की टीम ने अब दक्षिण अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया की टीम का सामना किया है. इस समय पॉइंट्स टेबल में भारतीय टीम नंबर 4 पर विराजमान है. आज का मैच दोनों टीमों के लिए महत्वपूर्ण होने वाला है.

आज के मैच पर छाया है बारिश का साया

भारत

नाटिंघम में पिछले कुछ दिनों से लगातार बारिश हो रही है. जिस कारण दोनों टीमों को अभ्यास करने का ज्यादा मौका नहीं मिल पाया. मौसम विभाग के अनुसार बताया जा रहा है की आज के दिन में नाटिंघम में बारिश हो सकती है.

यदि ऐसा होता है तो भारतीय टीम को निराश करने वाली खबर है ये. इंग्लैंड के मौसम विभाग के 90% बारिश होने की संभावना जताने के बाद तो अब मैच का हो पाना मुश्किल नजर आता है. यदि मैच हो हुआ तो कम ओवरों का हो सकता है. जिसमे डकवर्थ-लुईस नियम अपना निर्णायक भूमिका निभा सकता है.

मैच रद्द होने से भारतीय टीम को होगा नुकसान

INDIA vs NEWZELAND: न्यूज़ीलैंड के खिलाफ मैच से पहले भारतीय टीम को लगा शिखर धवन से बड़ा झटका 1

आज का मैच अगर रद्द हुआ तो भारतीय टीम के लिए यह किसी बुरी खबर से कम नहीं है. भारतीय टीम इस समय पॉइंट टेबल में चौथे स्थान पर बनी हुई है और सेमीफाइनल की उसकी रेस अभी भी जारी है, जबकि न्यूज़ीलैंड सभी मैच जीतकर टॉप पर विराजमान है. ऐसे में मैच रद्द होने से न्यूज़ीलैंड को ज्यादा प्रभाव नहीं पड़ेगा, लेकिन टीम इंडिया सेमीफाइनल की दौर से बाहर हो जाएगी.

भारत की टीम का अगला मैच होगा पाकिस्तान से

INDIA vs NEWZELAND: न्यूज़ीलैंड के खिलाफ मैच से पहले भारतीय टीम को लगा शिखर धवन से बड़ा झटका 2

इंग्लैंड में हो रहे इस विश्व कप में इस मैच के बाद भारतीय टीम का अगला मैच 16 जून को मेनचेस्टर के मैदान पर पाकिस्तान की टीम से होगा. पाकिस्तान की टीम का अब तक सफर बहुत उतार चड़ाव भरा रहा है. पाकिस्तान की टीम अपना पिछला मैच ऑस्ट्रेलिया की टीम से 41 रनों से हार कर आ रही है.

Related posts