आईसीसी की लापरवाही के कारण दर्शक परेशान, अनिल कुंबले ने आईसीसी के लिए कही

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

बारिश की वजह से भारत का मैच रद्द होने के बाद हमेशा शांत रहने वाले अनिल कुंबले भड़के, आईसीसी को लगाई फटकार 

बारिश की वजह से भारत का मैच रद्द होने के बाद हमेशा शांत रहने वाले अनिल कुंबले भड़के, आईसीसी को लगाई फटकार

12वा विश्व कप, चमचमाती ट्राफी, दस टीमें, इंग्लैंड वेल्स की धरती. विश्व कप एक तरह से क्रिकेट का महाकुंभ  है. जिसमे दस टीमों ने हिस्सा किया है. टूर्नामेंट मे कोई कमी न आए इसकी जिम्मेदारी है आईसीसी के कंधों पर. टूर्नामेंट के सभी दिशा निर्देश आईसीसी ही देता है. फिलहाल इस विश्व कप मे आईसीसी ने सभी क्रिकेट प्रेमियों को निराश किया है. एक तरफ बारिश से आईसीसी परेशान है तो दूसरी और दर्शक आईसीसी के रवैये से परेशान है.

किस वजह से आईसीसी से निराश है दर्शक

आईसीसी

10 जून के बाद से बारिश ने चार मैचों की बड़े अच्छे ढंग से धुलाई कर दी है. गुरुवार को  इस बारिश के कारण एक बार फिर न्यूजीलैंड और भारत का मैच रद्द हो गया और पॉइंट्स आपस मे बांटे गए.

नॉटिंघम के ट्रेंट ब्रिज में भारत और न्यूजीलैंड के मैच के बाद बारिश ने प्रशंसकों और क्रिकेटरों के लिए एक और निराशा पैदा कर दी, जिसके बाद कई लोगों ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर अपनी निराशा साझा की.

भारत के पूर्व कप्तान और मुख्य कोच अनिल कुंबले ने उनके आलोचकों को सही बताया और  कार्यक्रम स्थल पर तैयारियों की आलोचना भी की है.

कुंबले ने स्टार स्पोर्ट्स से कहा,

“मेरा सवाल यह है कि सब जानते हैं बारिश बहुत हुई है. इस हफ्ते पहले ही अधिक बारिश होने की भविष्यवाणी की गई थी. क्या आईसीसी नॉटिंघम में कवर को अधिक मजबूत भी कर सकते थे और मैदान के अधिकांश क्षेत्र को कवर कर सकते थे? एक मायने में  इंग्लैंड में फायदा यह है कि आपके पास एक बड़ा कवर है. लेकिन नुकसान तब होता है जब बारिश अधिक होती है और गेंदबाजी के आसपास के क्षेत्र गीले होते हैं.”

अभी तक कितने मैच हुए रद्द

आईसीसी

जून का मौसम इंग्लैंड मे बारिश का ही होता है. इस वजह से ही अबतक विश्व कप टूर्नामेंट मे चार मैच रद्द हो चुके हैं. जिसमे कि 3 मैच मे तो टॉस भी नहीं हुए थे. इस वजह से दर्शक आईसीसी से नाराज हैं.

श्रीलंका- पाकिस्तान, श्रीलंका- बांग्लादेश, वेस्टइंडीज- दक्षिण अफ्रीका और भारत- न्यूजीलैंड. इस बारिश का सबसे ज्यादा नुक्सान हुआ है, श्रीलंका को क्योंकि मैच रद्द होने के बाद पॉइंट्स आपस मे दोनों टीमों मे बंट जाते हैं.

बारिश के बाद भारत और न्यूजीलैंड का विश्व कप सफ़र

आईसीसी

गुरुवार को ट्रेंट ब्रिज में जब अंपायरों ने बताया कि खेल खत्म हो गया इसके बाद भारत और न्यूजीलैंड दोनों ने एक-एक पॉइंट्स साझा किये. इसके साथ ही न्यूजीलैंड 7 अंकों के साथ अंक तालिका में शीर्ष पर बना हुआ है. दूसरी ओर, भारत को 3 में से 5 अंक के साथ तीसरे स्थान पर रखा गया है. दिलचस्प बात यह है कि दोनों देश अभी भी 10 देशों के टूर्नामेंट में अजेय हैं.

जबकि भारत ओल्ड ट्रैफर्ड, मैनचेस्टर में रविवार को पाकिस्तान के साथ मैच खेलेगा, ब्लैक कैप्स 19 जून को अपना अगला मैच एजबेस्टन, बर्मिंघम में खेलेगा.

Related posts