जोस बटलर को अपशब्द कहने पर आईसीसी ने वर्नन फिलेंडर पर लगाया जुर्माना

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

जोस बटलर को अपशब्द कहने पर आईसीसी ने वर्नन फिलेंडर पर लगाया जुर्माना 

जोस बटलर को अपशब्द कहने पर आईसीसी ने वर्नन फिलेंडर पर लगाया जुर्माना

दक्षिण अफ्रीका और इंग्लैंड के बीच जोहान्सबर्ग में टेस्ट सीरीज का चौथा मैच खेला जा रहा है। यह मैच अफ्रीकी तेज गेंदबाज वर्नन फिलेंडर का आखिरी टेस्ट मैच भी है। इस मैच में फिलेंडर से बड़ी गलती हुई और आईसीसी ने उनपर फाइन लगा दिया है। इंग्लैंड की पहली पारी के दौरान वह जोस बटलर से भिड़ गए।

85वें ओवर की घटना

जोस बटलर को अपशब्द कहने पर आईसीसी ने वर्नन फिलेंडर पर लगाया जुर्माना 1

इंग्लैंड की पारी के 85वें ओवर में यह घटना हुई। वर्नन फिलेंडर की गेंद पर जोस बटलर आउट हो गए। उनके आउट होने के बाद फिलेंडर ने अपशब्द का इस्तेमाल किया। इसी वजह से आईसीसी ने उनपर फाइन लगाने का फैसला किया है।

इस घटना के बाद फिलेंडर पर मैच फीस का 15 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया है। इसके साथ ही उनके नाम के साथ एक डिमेरिट पॉइंट भी जोड़ दिया गया है। हालांकि, अब उन्हें कोई इंटरनेशनल मैच नहीं खेलना है।

दूसरे टेस्ट में भी हुआ था विवाद

जोस बटलर को अपशब्द कहने पर आईसीसी ने वर्नन फिलेंडर पर लगाया जुर्माना 2

इसी टेस्ट सीरीज का दूसरा मुकाबला केपटाउन में खेला गया था। इस मैच के दौरान इंग्लैंड के विकेटकीपर बल्लेबाज जोस बटलर ने दक्षिण अफ्रीका के ऑलराउंडर वर्नन फिलेंडर को अपशब्द कहा था। जिसके बाद बटलर ने माफी भी मांगी थी।

इसके बाद आईसीसी ने 15 फीसदी फीस कटौती का जुर्माना लगाया था। बटलर द्वारा कहे गए शब्द स्टंप माइक में साफ-साफ सुनाई दे रहा था। इसी वजह से उन्हें काफी आलोचना का सामना करना पड़ा था।

मजबूत स्थिति में इंग्लैंड

जोस बटलर को अपशब्द कहने पर आईसीसी ने वर्नन फिलेंडर पर लगाया जुर्माना 3

पहले बल्लेबाजी करते हुए इंग्लैंड की टीम ने 400 रन बनाए। दक्षिण अफ्रीका की बल्लेबाजी नहीं चली और टीम 183 रनों पर ऑलआउट हो गई। इसके बाद इंग्लैंड ने दूसरी पारी में बल्लेबाजी करते हुए एक विकेट पर 60 रन बना लिए हैं।

टेस्ट सीरीज के पहले मैच को दक्षिण अफ्रीका ने 107 रनों से अपने नाम किया था। सीरीज का दूसरा मैच इंग्लैंड ने 189 रनों से जीता था। तीसरे मैच में इंग्लैड ने और भी बेहतर खेल दिखाया और मैच को पारी और 53 रनों से अपने नाम कर लिया।

Related posts