टेस्ट क्रिकेट में दो प्रतिभाशाली टीमें कर सकती हैं पदार्पण 1

अफगानिस्तान क्रिकेट टीम लगातार अपने प्रदर्शन से नाम कमा रही है। पहले की अपेक्षा टीम के प्रदर्शन में काफी सुधार आया है। इस सिलसिले में अफगानिस्तान के टेस्ट मैच खेलने की चर्चा शुरू हो गई है। अफगानिस्तान के साथ आयरलैंड को भी टेस्ट मैच खेलने की श्रेणी में शामिल करने पर विचार किया जा रहा है।   टीम इंडिया के लिए बीसीसीआई की ओर से बहुत बड़ा तोहफा, विराट, धोनी और अश्विन समेत पुजारा और जडेजा को भी मिलेगा इस निर्णय का फायदा

इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड चाहता है कि आयरलैंड को टेस्ट मैच खेलने वाली सूची में शामिल किया जाये, वहीं एशियाई देश चाहते हैं कि अफगानिस्तान को शामिल किया जाये। हालांकि आईसीसी दोनों टीमों को इस सूची में शामिल करने पर विचार कर रही है।

टेस्ट रैंकिंग में पहले नंबर चल रहा भारत भी अफगानिस्तान के पक्ष में है। अफगानी टीम वनडे रैंकिंग में 10 स्थान पर चल रही है। जो कि उनकी स्थिति के हिसाब से ठीक है।

टेस्ट क्रिकेट में दो प्रतिभाशाली टीमें कर सकती हैं पदार्पण 2

भारत के पूर्व ओपनर बल्लेबाज और अफगानिस्तान टीम के कोच लालचंद राजपूत ने कहा, ”अफगानिस्तान क्रिकेट टीम ने काफी मेहनत की है। इसलिए यह टीम टेस्ट मैच खेलने की योग्यता रखती है। टीम ने पिछले मैचों में बहुत ही बेहतरीन प्रदर्शन किया है। इसका परिणाम सभी ने देखा है। अगर आईसीसी अफगानिस्तान को टेस्ट क्रिकेट खेलने की सूची में शामिल करती है तो इसका हम स्वागत करेंगे।”

दिलचस्प बात यह है कि अफगानिस्तान ने आयरलैंड को हरा कर इंटरकॉन्टिनेटल कप जीता है। इस दौरान टीम के अधिकतर खिलाड़ियों ने अपने प्रदर्शन से सबको स्तब्ध कर दिया था।  आईपीएल के दौरान कुछ इस अंदाज़ में नज़र आते हैं एबी डीविलियर्स और उनकी खुबसूरत पत्नी डेनियल स्वार्ट

बता दें कि अफगानिस्तान मई में वेस्टइंडीज दौर पर जायेगी। वहां 3 टी-20 मैच और वनडे मैचों की सीरीज खेलेगी। उम्मीद की जा रही है कि इस दौरान टीम अपने प्रदर्शन को और ज्यादा बेहतर करेगी।