आईसीसी ने बनाया टीम इंडिया को टेस्ट मैच में नंबर 1 | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

आईसीसी ने बनाया टीम इंडिया को टेस्ट मैच में नंबर 1 

आईसीसी ने बनाया टीम इंडिया को टेस्ट मैच में नंबर 1

भारत ने कोलकाता टेस्ट में शानदार जीत हासिल कर न्यूज़ीलैण्ड को दूसरे टेस्ट में 178 रन से हरा कर टेस्ट मैच की रैंकिंग में नंबर 1 का स्थान लगभग हासिल कर लिया है.

वेस्टइंडीज़ के खिलाफ आख़िरी टेस्ट मैच बारिश के कारण ड्रा होने की वजह से, पाकिस्तान भारत की जगह नंबर एक बन टीम बन गयी है.

रैंकिंग के हिसाब से अब पाकिस्तान चाहे तो वेस्टइंडीज़ के खिलाफ 3-0 से भी श्रृंखला क्यों न जीत ले, भारत नंबर एक टीम बनी रहेगी. हालांकि भारत को अगला टेस्ट मैच जोकि इंदौर के होल्कर मैदान पर खेला जाना है, वहाँ जीतना होगा या फिर ड्रा कराना होगा.

यह भी पढ़े : कोलकाता टेस्ट : न्यूजीलैंड को हरा भारत बना टेस्ट में बेस्ट

आईसीसी ने ट्वीट कर टीम इंडिया को बधाई दी.

“ब्रेकिंग : इंडिया गारंटी नंबर 1 टेस्ट टीम बन गया है.”

भारत ने पाकिस्तान को पछाड़ कर टेस्ट में नंबर 1 की रैंकिंग हासिल की है इसलिए यह एक यादगार और बेहतरीन पल है. भारत ने टेस्ट क्रिकेट में पिछले काफी समय से लगातार शानदार प्रदर्शन कर यह दिखाया है, कि आने वाले समय में उन्हें हराना किसी भी टीम के लिए मुश्किल होने वाला है.

टीम इंडिया के नए टेस्ट कप्तान विराट कोहली ने जबसे टीम इंडिया की कमान संभाली है टीम आक्रामक क्रिकेट खेल रही है. हर मैच में हमे एक नया मैच विनर खिलाड़ी देखने को मिल रहा है.

कोलकाता टेस्ट कोहली और पूरी भारतीय टीम के लिए इसलिए यादगार रहेगा क्योंकि एक तो भारत ने नंबर एक टेस्ट टीम का ताज अपने नाम किया और दूसरा यह कि इस मैच में एक खिलाड़ी पर टीम निर्भर नहीं रही और सभी ने कही न कही मैच में अपना योगदान देकर टीम को विजयी बनाया.

न्यूज़ीलैण्ड के खिलाफ आख़िरी टेस्ट मैच भारत को इंदौर के मैदान पर खेलना है, जोकि अपना पहला टेस्ट मैच आयोजित करेगा.

यह भी पढ़े : कोलकाता टेस्ट : भारत ने 178 रनों से जीता दूसरा टेस्ट

यह मैच 8 अक्टूबर को शुरू होगा, भारत इस सीरीज़ में 2-0 से आगे है, और आख़िरी मैच जीतकर भारत नंबर एक के ताज पर अपना दबदबा लम्बे समय तक कायम रखने उतरेगा.

Related posts