विश्व कप में मैच रद्द होने की वजह से आईसीसी ने बना डाला बेहद शर्मनाक रिकॉर्ड

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

विश्व कप 2019 में लगातार मैच रद्द होने की वजह से आईसीसी ने बना डाला बेहद शर्मनाक रिकॉर्ड 

विश्व कप 2019 में लगातार मैच रद्द होने की वजह से आईसीसी ने बना डाला बेहद शर्मनाक रिकॉर्ड

भारत और न्यूजीलैंड के बीच साउथम्पटन में खेले जाने वाला मैच बारिश के कारण रद्द हो गया है. काफी देर तक इस मैच के शुरू होने का इंतजार किया गया, लेकिन गीले हो चुके मैदान के चलते इस मैच को रद्द करना पड़ा है. पिछले तीन-चार दिन से साउथम्पटन में लगातार बारिश हो रही थी. बारिश के कारण इस मैच का टॉस भी नहीं हो पाया है और बिना टॉस के ही मैच को रद्द करना पड़ा है.

विश्व कप 2019 का चौथा रद्द मैच

विश्व कप 2019 में लगातार मैच रद्द होने की वजह से आईसीसी ने बना डाला बेहद शर्मनाक रिकॉर्ड 1

बता दें, कि यह आईसीसी विश्व कप 2019 का चौथा रद्द मैच था. इससे पहले 7 जून को भी श्रीलंका और पाकिस्तान के बीच खेले जाने वाला एक मैच टूर्नामेंट में रद्द हो गया था.

वहीं सोमवार 10 जून को वेस्टइंडीज और साउथ अफ्रीका के बीच खेले जाने वाला एक मैच बारिश के चलते बेनतीजा साबित हुआ था. 11 जून बुधवार को भी  श्रीलंका और बांग्लादेश के बीच खेला जाने वाला एक मैच रद्द हो गया था.

रद्द मैचों का आईसीसी ने बनया रिकॉर्ड

विश्व कप 2019 में लगातार मैच रद्द होने की वजह से आईसीसी ने बना डाला बेहद शर्मनाक रिकॉर्ड 2
PIC: Cricket World Cup

इस विश्व कप से पहले सभी 11 विश्व कप में मिलाकर कुल 2 मैच ही बारिश के कारण रद्द हुए थे, लेकिन इस विश्व कप में अबतक के हुए 18 मैचों में ही तीन मैच बिना टॉस के ही रद्द हो गए है. साथ ही इस विश्व कप में वेस्टइंडीज और साउथ अफ्रीका के बीच खेला गया एक मैच बेनतीजा साबित हुआ था.

इससे पहले कभी विश्व कप के इतिहास में ऐसा नहीं हुआ था, कि एक ही संस्करण में कुल तीन मैच बिना टॉस के बारिश की वजह से रद्द हो जाए.

1979 और 2015 में हुए थे 1-1 मुकाबले रद्द

विश्व कप 2019 में लगातार मैच रद्द होने की वजह से आईसीसी ने बना डाला बेहद शर्मनाक रिकॉर्ड 3

आपकों बता दें, बारिश के कारण 1979 में वेस्टइंडीज और श्रीलंका के बीच ओवल के मैदान पर खेला गया मैच रद्द कर दिया गया था. वहीं दूसरा मैच जो बारिश की भेंट चढ़ा था, वो 2015 विश्व कप के दौरान ऑस्ट्रेलिया और बांग्लादेश के बीच खेला गया था.

इन दोनों मैचों के अलावा पिछले 11 विश्व कप में कोई भी मुकाबला रद्द नहीं हुआ था, लेकिन इस विश्व कप में अब तक कुल 3 मुकाबले  रद्द हो चुके हैं. वहीं एक मुकाबला बेनतीजा भी साबित हुआ है. लगातार हो रही बारिश क्रिकेट प्रेमियों को निराश कर रही है.

Related posts