दक्षिण अफ्रीका टीम पर आईसीसी ने लगाया ये बड़ा जुर्माना

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

इंग्लैंड के खिलाफ मिली शर्मनाक हार के बाद, आईसीसी ने दक्षिण अफ्रीका पर लगाया बड़ा जुर्माना 

इंग्लैंड के खिलाफ मिली शर्मनाक हार के बाद, आईसीसी ने दक्षिण अफ्रीका पर लगाया बड़ा जुर्माना

दक्षिण अफ्रीका और इंग्लैंड के बीच 4 मैचों की टेस्ट सीरीज सोमवार को संपन्न हुई। इस चार मैचों की टेस्ट सीरीज में मेजबान दक्षिण अफ्रीका पर इंग्लैंड की टीम पूरी तरह से भारी पड़ी और चौथे और अंतिम टेस्ट मैच में भी हराकर सीरीज को 3-1 से अपने नाम कर लिया।

दक्षिण अफ्रीका ने चौथा टेस्ट भी गंवाया, सीरीज में 1-3 से हार

अपने सबसे खराब दौर या यूं कहें कि बदलाव के दौर से गुजर रही दक्षिण अफ्रीका की टीम ने वैसे तो इस सीरीज की शुरुआत बहुत ही अच्छे ढंग से करते हुए पहले टेस्ट मैच में इंग्लैंड की मजबूत टीम को मात दी थी।

इंग्लैंड के खिलाफ मिली शर्मनाक हार के बाद, आईसीसी ने दक्षिण अफ्रीका पर लगाया बड़ा जुर्माना 1

लेकिन इसके बाद तो दक्षिण अफ्रीका की टीम कोई प्रतिरोध नहीं दिखा सकी और आखिर के तीनों ही टेस्ट में एक के बाद एक हार के साथ सीरीज में शर्मनाक हार का सामना करने पर मजबूर हो गई। जॉहानिसबर्ग में खेले गए सीरीज के तीसरे और अंतिम टेस्ट मैच में दक्षिण अफ्रीका को 191 रनों की हार मिली।

दक्षिण अफ्रीका के अंकों में कटौती, तो साथ ही धीमी ओवर रेट के लिए मैच फीस भी काटी

चौथे टेस्ट मैच में दक्षिण अफ्रीका का हार ने तो बहुत ही बड़ा झटका दिया तो इसके बाद उनकी टीम को आईसीसी ने भी जोरदार झटका देते हुए धीमी ओवर गति के कारण 60 प्रतिशत तक मैच फीस का जुर्माना ठोका है। इस मैच में दक्षिण अफ्रीका बिना किसी स्पिन गेंदबाज के उतरी थी।

इंग्लैंड के खिलाफ मिली शर्मनाक हार के बाद, आईसीसी ने दक्षिण अफ्रीका पर लगाया बड़ा जुर्माना 2

धीमी ओवर गति के कारण तो दक्षिण अफ्रीका की टीम पर 60 प्रतिशत मैच फीस की कटौती की गई है जिनको आईसीसी ने तय ओवर रेट में तीन ओवर पीछे रहना पाया तो साथ ही आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप के तहत इस मैच में करारी हार के बाद उनके 6 अंकों में भी कटौती कर ली गई है। जिसके बाद अब उनके 24 अंक ही रह गए हैं।

आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप में दक्षिण अफ्रीका के केवल 24 अंक

आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप के तहत खेले जा रहे इन टेस्ट मैचों में दक्षिण अफ्रीका की टीम ने इंग्लैंड को पहले टेस्ट में हराकर 30 अंक हासिल किए थे लेकिन सीरीज के खत्म होते-होते अब उनके 6 अंकों की कटौती के साथ केवल 24 अंक रह गए हैं और वो इस तालिका में 7वें स्थान पर पहुंच गई है।

इंग्लैंड के खिलाफ मिली शर्मनाक हार के बाद, आईसीसी ने दक्षिण अफ्रीका पर लगाया बड़ा जुर्माना 3

आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप की अंक तालिका में भारतीय टीम पूरी मजबूती के साथ पहले पायदान पर है तो वहीं ऑस्ट्रेलिया दूसरे स्थान पर है। साथ ही इंग्लैंड ने इस टेस्ट सीरीज में अच्छा प्रदर्शन कर अपने अंकों में सुधार किया है।

Related posts