CWC 2019: गेंद लगने के बाद भी बेल्स नहीं गिरने पर आईसीसी ने जारी किया बयान, बताई ये कमी 1

इंडियन प्रीमियर लीग के दौरान क्रिकेट बेल्स काफी चर्चा में रही थी। कई मैचों में ऐसा हुआ जब विकेट पर गेंद लगने के बाद भी बेल्स नहीं गिरे। जिंग बेल्स के आने के बाद से ऐसा कई बार देखा गया है। ये बेल्स काफी भारी होते हैं और इसी वजह से कई बार गेंद लगने के बाद लाईट तो जलती है लेकिन बेल्स नहीं गिरते।

विश्व कप में 2 बार हो चुका

CWC 2019: गेंद लगने के बाद भी बेल्स नहीं गिरने पर आईसीसी ने जारी किया बयान, बताई ये कमी 2

अभी तक इस विश्व कप में दो बार ऐसा हो चुका है और अभी सिर्फ 5 मैच ही हुए हैं। पहले ही मैच में दक्षिण अफ्रीका के सलामी बल्लेबाज क्विंटन डी कॉक लेग स्पिनर आदिल राशिद की गेंद पर आउट हो चुके होते लेकिन बेल्स नहीं गिरी।

इसके बाद श्रीलंका और न्यूजीलैंड के बीच हुए मैच के दौरान भी कुछ ऐसा ही हुआ। ट्रेंट बोल्ट की गेंद दिमुथ करूणारत्ने के बल्ले का किनारा लेकर विकेट पर जाकर लगी लेकिन इस बार भी बेल्स नहीं गिरी।

आईसीसी ने जारी किया बयान

CWC 2019: गेंद लगने के बाद भी बेल्स नहीं गिरने पर आईसीसी ने जारी किया बयान, बताई ये कमी 3

बेल्स पर लगातार सवाल खड़े हो रहे हैं। आईसीसी से भी नियम बदलने की मांग की जा रही है। इस पर इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल ने बयान जारी किया है। आईसीसी ने साफ कर दिया है कि इस बेल्स में कोई परेशानी नहीं है। टाइम्स ऑफ इंडिया के अनुसार आईसीसी ने कहा

“जिंग बेल्स नियमित रूप से अच्छा प्रदर्शन करते हैं, और वास्तव में, यह हवा चलने पर अंपायरों द्वारा उपयोग किए जाने वाले की तुलना में हल्का होता है। लाईट की वजह से बेल्स अधिक देखी जा रही है जो उन्हें रोशन करती है। यदि वे सामान्य थे, और नहीं गिरेंगे, तो कोई यह नोटिस नहीं करेगा।”

और भी हो सकता है

CWC 2019: गेंद लगने के बाद भी बेल्स नहीं गिरने पर आईसीसी ने जारी किया बयान, बताई ये कमी 4

विश्व कप की अभी शुरुआत है और अभी आगे भी ऐसा देखने को मिल सकता है। आईपीएल में कई बार तेज गेंदबाजों की गेंद लगने के बाद भी बेल्स नहीं गिरी है। इसमें जोफ्रा आर्चर जैसे गेंदबाज भी शामिल हैं।