आईसीसी रैंकिंग: वनडे की नई रैंकिंग घोषित, कई बड़े बदलाव हुए

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

आईसीसी रैंकिंग: वनडे की नई रैंकिंग घोषित, कई बड़े बदलाव हुए, टॉप पर भारतीय 

आईसीसी रैंकिंग: वनडे की नई रैंकिंग घोषित, कई बड़े बदलाव हुए, टॉप पर भारतीय

अफगानिस्तान और वेस्टइंडीज के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज खेली गयी। विंडीज टीम ने सीरीज में बेहतरीन खेल दिखाते हुए सभी तीन मैचों को अपने नाम किया। 2014 के बाद पहला मौका है, जब वेस्टइंडीज ने कोई वनडे सीरीज जीती थी। टूर्नामेंट के बाद आईसीसी ने कई रैंकिंग घोषित कर दी है। इसमें कई खिलाड़ी ऊपर नीचे हुए हैं।

बल्लेबाजी रैंकिंग

वनडे के बल्लेबाजी रैंकिंग में कोई खास बदलाव नहीं हुआ है। भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली 895 रेटिंग के साथ पहले स्थान पर बरकरार हैं। उपकप्तान रोहित शर्मा 863 रेटिंग के साथ दूसरे स्थान पर हैं।

अफगानिस्तान के रहमत शाह को एक स्थान के नुकसान हुआ है और वह 39वें नंबर पर आ गये हैं। शिमरोन हेटमायर के लिए वनडे सीरीज कुछ खास नहीं रही और वह 25वें स्थान पर आ गये हैं। भारतीय सलामी बल्लेबाज शिखर धवन 19वें नंबर पर हैं।

टॉप 10 बल्लेबाज

रैंकिंग

गेंदबाजी रैंकिंग

भारतीय टीम से बाहर चल रहे तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह अभी भी रैंकिंग में पहले स्थान पर बने हुए हैं। अफगानिस्तान के मुजीब उर रहमान को दो स्थान का फायदा हुआ है और वह 707 रेटिंग के साथ तीसरे स्थान पर पहुँच गये हैं।

अफगानिस्तान के कप्तान राशिद खान के लिए यह सीरीज कुछ खास नहीं रही। उन्हें रैंकिंग में दो स्थान का नुकसान हुआ है और टॉप 10 से बाहर हो गये हैं। वह 9वें स्थान से 11वें स्थान पर चले गये हैं वहीं लौकी फर्गुसन 10वें स्थान पर आ गये हैं।

टॉप-10 गेंदबाज

आईसीसी रैंकिंग: वनडे की नई रैंकिंग घोषित, कई बड़े बदलाव हुए, टॉप पर भारतीय 1

ऑलराउंडर रैंकिंग

बांग्लादेश के ऑलराउंडर शाकिब अल हसन पर आईसीसी ने बैन लगा है। इसी वजह से वह रैंकिंग से हट गये हैं। उनके हटने से इंग्लैंड के बेन स्टोक्स नंबर एक ऑलराउंडर बन गये हैं । अफगानिस्तान के मोहम्मद नबी दूसरे और राशिद खास 5वें नंबर पर हैं।

पाकिस्तान के इमाद वसीम तीसरे और इंग्लैंड के क्रिस वोक्स चौथे स्थान पर हैं। भारतीय टीम के ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या 10वें नंबर पर हैं। केदार जाधव 16वें और जडेजा 17वें नंबर पर हैं।

टॉप-5 ऑलराउंडर

आईसीसी रैंकिंग: वनडे की नई रैंकिंग घोषित, कई बड़े बदलाव हुए, टॉप पर भारतीय 2

Related posts