आईसीसी टेस्ट रैंकिंग: नई बल्लेबाजी रैंकिंग हुई घोषित, विराट कोहली समेत इन भारतीय खिलाड़ियों को नुकसान

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

आईसीसी टेस्ट रैंकिंग: नई बल्लेबाजी रैंकिंग हुई घोषित, विराट कोहली समेत इन भारतीय खिलाड़ियों को नुकसान 

आईसीसी टेस्ट रैंकिंग: नई बल्लेबाजी रैंकिंग हुई घोषित, विराट कोहली समेत इन भारतीय खिलाड़ियों को नुकसान

न्यूजीलैंड और भारत के बीच टेस्ट सीरीज के पहले मैच को मेजबान टीम ने अपने नाम किया। इसके साथ ही बांग्लादेश ने अपने घर में हुए टेस्ट मैच में जिम्बाब्वे को हराया। इसके बाद आईसीसी ने नई रैंकिंग घोषित कर दी है। बल्लेबाजी रैंकिंग में कई बड़े बदलाव हुए हैं। इन दोनों मैचों में कई खिलाड़ियों ने बल्ले से कमाल किया वहीं कई खिलाड़ी फ्लॉप भी रहे।

विराट से छिना ताज

विराट कोहली

भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने पहले टेस्ट में 2 और 19 रनों की पारी खेली। उन्हें इसका नुकसान हुआ है। मैच से पहले उनके 928 रेटिंग थे, जो अब घटकर 906 हो गए हैं। जिसकी वजह से विराट कोहली बल्लेबाजी रैंकिंग में दूसरे स्थान पर आ गए हैं।

ऑस्ट्रेलिया की टीम ने इस दौरान कोई टेस्ट मैच नहीं खेला है और स्टीवन स्मिथ के 911 रेटिंग ही हैं। इसी वजह से वह बल्लेबाजी रैंकिंग में फिर से पहले स्थान पर आ गए हैं। न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज के दूसरे टेस्ट मैच में विराट कोहली के पास फिर से नंबर एक का ताज हासिल करने का मौका होगा।

मयंक अग्रवाल फिर टॉप-10 में

टीम इंडिया
India’s Mayank Agarwal (C) plays a shot during day one of the first Test cricket match between New Zealand and India at the Basin Reserve in Wellington on February 21, 2020. (Photo by Marty MELVILLE / AFP)

भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल पहले टेस्ट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज थे। उन्होंने दोनों पारियों में मिलाकर 91 रन बनाए थे। उन्हें दो स्थान का फायदा हुआ है और वह रैंकिंग में 10वें स्थान पर आ गए हैं।

चेतेश्वर पुजारा को एक स्थान का नुकसान हुआ है और वह 8वें स्थान पर आ गए हैं। उपकप्तान अजिंक्य रहाणे 759 रेटिंग के साथ 9वें स्थान पर बने हुए हैं। चोट की वजह से टीम से बाहर चल रहे रोहित शर्मा 13वें स्थान पर बने हुए हैं।

कीवी बल्लेबाजों को फायदा

आईसीसी टेस्ट रैंकिंग: नई बल्लेबाजी रैंकिंग हुई घोषित, विराट कोहली समेत इन भारतीय खिलाड़ियों को नुकसान 1

कीवी कप्तान केन विलियमसन को एक ही पारी में बल्लेबाजी करने का मौका मिला और उनके बल्ले से 89 रनों की पारी निकली है। उन्हें रैंकिंग में एक स्थान का फायदा हुआ है। वह मार्नस लाबुशेन को पीछे छोड़कर तीसरे नंबर पर आ गए हैं।

100वां टेस्ट मैच खेलने वाले रॉस टेलर 14वें स्थान पर आ गए हैं। जिम्बाब्वे के खिलाफ 203 रनों की नाबाद पारी खेलने वाले मुश्फिकुर रहीम को 5 स्थान का फायदा हुआ है और वह 20वें नंबर पर आ गए हैं।

Related posts