आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में छाए भारतीय गेंदबाज, टॉप 10 में तीन ने बनाई जगह 1

ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान के साथ ही इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच खेली गयी टेस्ट सीरीज समाप्त हो गयी है। इस सीरीज के बाद आईसीसी ने नई रैंकिंग घोषित कर दी है। ऑस्ट्रेलिया ने बेहतरीन गेंदबाजी और बल्लेबाजी के बूते दो मैचों की सीरीज को 2-0 से अपने नाम किया है। न्यूजीलैंड ने दो मैचों की सीरीज को 1-0 से अपने नाम कर लिया।

गेंदबाजी रैंकिंग

भारतीय टीम के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी को रैंकिंग ने एक स्थान का फायदा हुआ है और वह 10 स्थान पर पहुँच गये हैं। टॉप 10 में उनके अलावा जसप्रीत बुमराह पांचवें और रविचंद्रन अश्विन नौवें स्थान पर हैं। अन्य भारतीय गेंदबाजों रविन्द्र जडेजा दो स्थानों के नुकसान के साथ 16वें, इशांत शर्मा पांच स्थान के फायदे के साथ 17वें और उमेश यादव चार स्थान के फायदे के साथ 20वें स्थान पर पहुँच गये हैं।

न्यूजीलैंड के लिए इंग्लैंड के खिलाफ बेहतरीन गेंदबाजी करने वाले नील वैगनर नंबर 4 पर पहुँच गये हैं। ऑस्ट्रेलिया के जोश हेजलवुड को भी एक स्थान पर फायदा हुआ है और वह टॉप 10 में पहुँच गये हैं। अभी वह 776 रेटिंग के साथ 8वें स्थान पर हैं। ऑस्ट्रेलिया के पैट कमिंस 900 रेटिंग के साथ पहले स्थान पर हैं। दक्षिण अफ्रीका के कगिसो रबाडा दूसरे स्थान पर हैं।

आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में छाए भारतीय गेंदबाज, टॉप 10 में तीन ने बनाई जगह 2

आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में छाए भारतीय गेंदबाज, टॉप 10 में तीन ने बनाई जगह 3

ऑलराउंडर रैंकिंग

ऑलराउंडर रैंकिंग में वेस्टइंडीज के जेसन होल्डर पहले स्थान पर हैं। भारतीय रविन्द्र जडेजा 406 रेटिंग के साथ दूसरे स्थान पर हैं। इंग्लैंड के बेन स्टोक्स चौथे और दक्षिण अफ्रीका के वर्नन फिलेंडर चौथे स्थान पर हैं। वेस्टइंडीज के रोस्टन चेस की टॉप 10 में एंट्री हुई है। चार स्थान के फायदे के साथ वह अब 8वें स्थान पर पहुँच गये हैं।

न्यूजीलैंड के कॉलिन डी ग्रैंडहोम इंग्लैंड के खिलाफ अंतिम टेस्ट में नहीं खेल पाए थे। इसी वजह से एक स्थान के नुकसान के साथ 9वें नंबर पर पहुँच गये हैं। ऑस्ट्रेलिया के मिचेल स्टार्क 6वें और पैट कमिंस 7वें स्थान पर बने हुए हैं।

आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में छाए भारतीय गेंदबाज, टॉप 10 में तीन ने बनाई जगह 4