आईसीसी रैंकिंग: एशेज सीरीज के बाद घोषित हुई खिलाड़ियों की नई रैंकिंग, वॉर्नर को बड़ा नुकसान

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

आईसीसी रैंकिंग: एशेज सीरीज के बाद घोषित हुई खिलाड़ियों की नई रैंकिंग, वॉर्नर को बड़ा नुकसान 

आईसीसी रैंकिंग: एशेज सीरीज के बाद घोषित हुई खिलाड़ियों की नई रैंकिंग, वॉर्नर को बड़ा नुकसान

इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एशेज सीरीज की समाप्ति के साथ ही आईसीसी ने नई टेस्ट रैंकिंग घोषित कर दी है। सीरीज के अंतिम मैच में कई खिलाड़ियों में गेंद और बल्ले से बेहतरीन प्रदर्शन किया वहीं डेविड वॉर्नर जैसे बल्लेबाज का फ्लॉप शो जारी रहा। 5 मैचों की यह सीरीज 2-2 से बराबर रही है।

बल्लेबाजी रैंकिंग

आईसीसी रैंकिंग: एशेज सीरीज के बाद घोषित हुई खिलाड़ियों की नई रैंकिंग, वॉर्नर को बड़ा नुकसान 1

ऑस्ट्रेलिया के स्टीवन स्मिथ ने इस मैच में 80 और 23 रनों की पारी खेलकर खुद को पहले स्थान पर बरकरार रखा। टॉप 10 के बल्लेबाजों में कोई बदलाव नहीं हुआ है लेकिन निचले क्रम में कई बदलाव हुए हैं। ओवल टेस्ट की दूसरी पारी में शतक बनाने वाले मैथ्यू वेद 32 स्थान के फायदे के साथ 87वें स्थान पर पहुँच गये हैं।

सीरीज शुरू होने से पहले टॉप 10 बल्लेबाज में शामिल रहे डेविड वॉर्नर 24वें स्थान पर पहुँच गये हैं। 5 मैचों की 10 पारियों में उन्होंने 95 रन बनाये हैं। 70 और 47 रनों की पारी खेलने के बाद 10 स्थान पर फायदे से साथ जोस बटलर 27वें वहीं शतक से चूकने वाले जो डेनली 57वें स्थान पर पहुँच गये हैं।

टॉप-10 बल्लेबाज

आईसीसी रैंकिंग: एशेज सीरीज के बाद घोषित हुई खिलाड़ियों की नई रैंकिंग, वॉर्नर को बड़ा नुकसान 2

गेंदबाजी रैंकिंग

गेंदबाजी रैंकिंग में ऑस्ट्रेलिया के पैट कमिंस पहले स्थान पर बरकार हैं। उनके साथी तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड टॉप-10 से बाहर होकर 12वें स्थान पर पहुँच गयी हैं। हेजलवुड के टॉप 10 से बाहर होने के बाद पाकिस्तान के मोहम्मद अब्बास ने फिर से टॉप-10 में जगह बना ली है।

इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर 5 स्थान चढकर 37वें और जैक लीच भी 5 स्थान चढ़कर 39वें स्थान पर पहुँच गये हैं।  पहली पारी में 5 विकेट लेने वाले ऑलराउंडर मिचेल मार्श को 20 स्थान का फायदा हुआ है और वह अब 54वें स्थान पर हैं। पहले 4 मैच में बेंच पर बैठने वाले सैम करन को भी 6 स्थान का फायदा हुआ है।

टॉप-10 गेंदबाज

आईसीसी रैंकिंग: एशेज सीरीज के बाद घोषित हुई खिलाड़ियों की नई रैंकिंग, वॉर्नर को बड़ा नुकसान 3

ऑलराउंडर रैंकिंग

एशेज सीरीज के अंतिम मैच के बाद ऑलराउंडर की रैंकिंग पर कुछ खास असर नहीं पड़ा है। वेस्टइंडीज के कप्तान जेसन होल्डर अभी भी पहले स्थान पर बने हुए हैं वहीं शाकिब अल हसन दूसरे स्थान पर हैं। भारतीय ऑलराउंडर रविन्द्र जडेजा इसमें तीसरे स्थान और हैं।

टॉप- 5 ऑलराउंडर

आईसीसी रैंकिंग: एशेज सीरीज के बाद घोषित हुई खिलाड़ियों की नई रैंकिंग, वॉर्नर को बड़ा नुकसान 4

Related posts