ICC की ताज़ा रैंकिंग में पुजारा को हुआ फायदा, कोहली को हुआ नुकसान, दूसरे नंबर पर पहुचे स्टीव स्मिथ 1

भारत और आस्ट्रेलिया के बीच सिडनी के मैदान पर खेले गए मुकाबले के बाद आईसीसी ने ताज़ा टेस्ट रैंकिंग जारी की, जिसमें आईसीसी ने बल्लेबाजों की ताज़ा रैंकिंग और गेंदबाजों की रैंकिंग जारी की। आईसीसी द्वारा जारी की गई रैंकिंग मेँ ज्यादा भारतीय खिलाड़ियों को फायदा नहीं हुआ। जबकि आस्ट्रेलिया के स्टार बल्लेबाज स्टीव स्मिथ अब नंबर 2 पर पहुच गए हैं।

बल्लेबाजों की रैंकिंग में पुजारा को फायदा

ICC की ताज़ा रैंकिंग में पुजारा को हुआ फायदा, कोहली को हुआ नुकसान, दूसरे नंबर पर पहुचे स्टीव स्मिथ 2

भारत और आस्ट्रेलिया के बीच सिडनी के मैदान पर खेले गए बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी के तीसरे मैच में शानदार प्रदर्शन करने वाले आस्ट्रेलिया के स्टार क्रिकेटर स्टीव स्मिथ टेस्ट क्रिकेट के ताज़ा रैंकिंग में दूसरे स्थान पर पहुच गए हैं। जबकि केन विलियमसन टेस्ट रैंकिंग में फिलहाल पहले स्थान पर काबिज हैं।

भारतीय खिलाड़ियों की बात करें तो रैंकिंग में विराट कोहली को नुकसान हुआ है और अभी वह तीसरे स्थान पर पहुच गए हैं। जबकि अजिंक्य रहाणे को भी एक स्थान का नुकसान हुआ है, अब अजिंक्य रहाणे सातवें स्थान पर पहुच गए हैं। पुजारा को 2 स्थान का फायदा हुआ है और अब वह आठवें स्थान पर पहुच गए हैं।

गेंदबाजी रैंकिंग में भी भारतीय खिलाड़ियों को नुकसान

ICC की ताज़ा रैंकिंग में पुजारा को हुआ फायदा, कोहली को हुआ नुकसान, दूसरे नंबर पर पहुचे स्टीव स्मिथ 3

अगर आईसीसी के गेंदबाजों की रैंकिंग पर नजर डाले तो भारतीय खिलाड़ियों को नुकसान हुआ है। फिलहाल पैट कमिंस आईसीसी के गेंदबाजों की रैंकिंग में पहले स्थान पर काबिज है। वहीं जोश हेजलवुड को तीन स्थान का फायदा हुआ है, और अब वह ताज़ा रैंकिंग में टॉप 5 में पहुँच गए हैं।

मिचेल स्टार्क 3 स्थान के नुकसान के साथ फिलहाल आईसीसी के रैंकिंग में आठवें स्थान पर पहुच गए हैं, जबकि रविचंद्रन अश्विन 2 स्थान के नुकसान के साथ 9वें और बुमराह 1 स्थान के साथ दसवें स्थान पर पहुच गए हैं।

ऑलराउंडर में दूसरे स्थान पर पहुचें जडेजा

ICC की ताज़ा रैंकिंग में पुजारा को हुआ फायदा, कोहली को हुआ नुकसान, दूसरे नंबर पर पहुचे स्टीव स्मिथ 4

आईसीसी के ऑलराउंडर रैंकिंग में भारतीय क्रिकेट टीम के स्टार ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा फिलहाल दूसरे स्थान पर पहुच गए हैं। जबकि बेन स्टोक्स अभी भी पहले स्थान पर पहुँच गए हैं। रविचंद्रन अश्विन ऑलराउंडर की रैंकिंग में सातवें स्थान पर काबिज हैं।