आईसीसी ने घोषित की नई टेस्ट टीम रैंकिंग, जाने कहां पहुंची टीम इंडिया

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

आईसीसी ने घोषित की नई टेस्ट टीम रैंकिंग, जाने अब कहां पहुंची टीम इंडिया 

आईसीसी ने घोषित की नई टेस्ट टीम रैंकिंग, जाने अब कहां पहुंची टीम इंडिया

आईसीसी ने इंग्लैंड और आयरलैंड के बीच टेस्ट मैच के बाद नई रैंकिंग घोषित कर दी है। दोनों टीमों के बीच खेला गया यह मुकाबला काफी रोचक रहा। पहली पारी में इंग्लैंड की टीम 85 रन ही बना पाई वहीं आयरलैंड ने 207 रन बना दिए। दूसरी पारी में इंग्लैंड ने वापसी की और आयरलैंड के सामने 182 रनों का लक्ष्य रखा। आयरिश टीम अंतिम पारी में सिर्फ 38 रनों पर आउट हो गयी।

इंग्लैंड को रैंकिंग में कोई फायदा नहीं

आईसीसी ने घोषित की नई टेस्ट टीम रैंकिंग, जाने अब कहां पहुंची टीम इंडिया 1

आयरलैंड को हराने के बाद भी इंग्लैंड को रैंकिंग में कोई फायदा नहीं हुआ है। इंग्लैंड 105 रेटिंग पॉइंट के साथ अभी भी रैंकिंग में चौथे स्थान पर बरकरार है। टीम अब 1 अगस्त से ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एशेज सीरीज खेलेगी।

आयरलैंड का यह सिर्फ तीसरा टेस्ट था और टीम को सभी में हार मिली है। टीम ने रैंकिंग में अभी खाता भी नहीं खोला है। यही वजह है कि उसे हराने के बाद भी इंग्लैंड को रैंकिंग में कोई फायदा नहीं हुआ।

भारतीय टीम टॉप पर

आईसीसी ने घोषित की नई टेस्ट टीम रैंकिंग, जाने अब कहां पहुंची टीम इंडिया 2

भारतीय क्रिकेट टीम आईसीसी की टेस्ट रैंकिंग में पहले स्थान पर बरकरार है। टीम ने अपनी आखिरी टेस्ट सीरीज में ऑस्ट्रेलिया में खेली थी। 4 मैचों की उस सीरीज को भारत ने 2-1 से अपने नाम किया और यह ऑस्ट्रेलिया में टीम की पहली  सीरीज जीत थी।

टीम अगले महीने वेस्टइंडीज के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेलेगी। इसमें जीत के बावजूद टीम को रेटिंग पॉइंट में शायद ही ज्यादा फायदा हो। विंडीज रैंकिंग में अभी 8वें स्थान पर है।

बाकि टीमें इस स्थान पर

आईसीसी ने घोषित की नई टेस्ट टीम रैंकिंग, जाने अब कहां पहुंची टीम इंडिया 3

टेस्ट रैंकिंग में भारत के बाद न्यूजीलैंड का स्थान है। विश्व कप की उपविजेता न्यूजीलैंड के 111 पॉइंट्स हैं वहीं भारत के 113 पॉइंट्स हैं। भारत को वेस्टइंडीज में एक भी हार मिलती है तो न्यूजीलैंड रैंकिंग में पहले स्थान पर आ सकता है।

इसमें तीसरे स्थान पर दक्षिण अफ्रीका फिर इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया का नंबर आता है। ऑस्ट्रेलिया के 98 पॉइंट्स हैं लेकिन एशेज में जीत उसके 100 अंकों में दोबारा ला सकती है।

टॉप-10 टीमें:

रैंकिंगटीमपॉइंट्स
1भारत113
2न्यूजीलैंड111
3दक्षिण अफ्रीका108
4इंग्लैंड105
5ऑस्ट्रेलिया98
6श्रीलंका94
7पाकिस्तान84
8वेस्ट इंडीज82
9बांग्लादेश65
10जिम्बाब्वे16

Related posts