केन विलियम्सन को आईसीसी से मिली गेंदबाजी करने की छूट

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियम्सन से आईसीसी ने हटाया बैन, पिछले महीने श्रीलंका के खिलाफ किया गया था प्रतिबंधित 

न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियम्सन से आईसीसी ने हटाया बैन, पिछले महीने श्रीलंका के खिलाफ किया गया था प्रतिबंधित

इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल यानि आईसीसी के निशाने पर कई गेंदबाजों की गेंदबाजी आयी है।जिसमें अवैश गेंदबाजी एक्शन वाले गेंदबाजों को आईसीसी ने एक्शन से ही दूर किया है। इसी तरह से पिछले ही महीनों आईसीसी ने न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियम्सन की गेंदबाजी को अवैध करार दिया था।

केन विलियम्सन की गेंदबाजी एक्शन को आईसीसी की क्लीन चिट

केन विलियम्सन की गेंदबाजी पर आईसीसी ने रोक लगाने के बाद केन अपनी कामचलाऊ गेंदबाजी करने कर सकते थे लेकिन अब आईसीसी ने कीवी कप्तान को बड़ी राहत दी है।

न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियम्सन से आईसीसी ने हटाया बैन, पिछले महीने श्रीलंका के खिलाफ किया गया था प्रतिबंधित 1

आईसीसी ने न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियम्सन की गेंदबाजी की जांच की जिसमें पाया कि उनकी गेंदबाजी एक्शन पूरी तरह से वैध है और वो अब आगे गेंदबाजी करने के लिए पूरी तरह से मुक्त हैं।

केन विलियम्सन की गेंदबाजी एक्शन को आईसीसी ने माना सही

न्यूजीलैंड के दिग्गज बल्लेबाज और कप्तान केन विलियम्सन समय-समय पर अपनी कामचलाऊ ऑफ स्पिन गेंदबाजी करते हैं। लेकिन उनकी गेंदबाजी पर आईसीसी ने पिछले ही महीनों श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट सीरीज के दौरान रोक लगा दी थी।

न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियम्सन से आईसीसी ने हटाया बैन, पिछले महीने श्रीलंका के खिलाफ किया गया था प्रतिबंधित 2

श्रीलंका के खिलाफ गाले टेस्ट मैच में केन विलियम्सन की गेंदबाजी एक्शन को शक के घेरे में पाया गया। जिसके बाद इसकी जांच की गई तो केन की एक्शन पूरी तरह से सही पायी गई है। जिसके बाद अब आईसीसी ने गेंदबाजी पर रोक हटाने का फैसला किया है।

इससे पहले 2014 में भी केन पर गेंदबाजी एक्शन को लेकर लगी थी रोक

केन की गेंदबाजी पर रोक के बाद पिछले महीनें 11 अक्टूबर को आईसीसी ने विलियम्सन की गेंदबाजी एक्शन की जांच की। इसमें पाया गया कि केन का गेंदबाजी करते हुए हाथ 15 डिग्री के दायरे में ही घुम रहा है। जो नियम के हिसाब से सही है।

न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियम्सन से आईसीसी ने हटाया बैन, पिछले महीने श्रीलंका के खिलाफ किया गया था प्रतिबंधित 3

ऐसे में आईसीसी ने उन की गेंदबाजी पर रोक हटा दी। इससे पहले भी केन की गेंदबाजी एक्शन पर साल 2014 में सवाल खड़े हुए थे जिसके बाद उनकी गेंदबाजी पर रोक जरूर लगी लेकिन दिसंबर 2014 में उन्हें क्लीन चिट मिल गई।

Related posts