केन विलियमसन और अकिला धनंजया पर आईसीसी ले सकती है बड़ा एक्शन, ये हैं

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

केन विलियमसन और अकिला धनंजया पर आईसीसी ले सकती है बड़ा एक्शन, हो गयी है ये बड़ी गलती 

केन विलियमसन और अकिला धनंजया पर आईसीसी ले सकती है बड़ा एक्शन, हो गयी है ये बड़ी गलती

न्यूजीलैंड की टीम इस समय श्रीलंका दौरे हैं. जहाँ पर हाल में ही टेस्ट सीरीज का पहला मैच खत्म हुआ था. जहाँ पर श्रीलंका की टीम ने जीत दर्ज की थी. उस मैच में श्रीलंका की टीम ने 6 विकेट से मैच जीत लिया था. उस मैच के बाद आईसीसी के तरफ से दोनों टीमों के लिए एक बड़ा झटका लग गया गया है. जिसमें केन विलियमसन और अकिला धनंजया शामिल हैं.

केन विलियमसन और अकिला धनंजया पर आईसीसी ने लिया एक्शन

उस मैच में श्रीलंका टीम की जीत के प्रमुख सूत्रधार रहे स्पिनर गेंदबाज अकिला धनंजया पर आईसीसी ने एक बड़ा आरोप लगाया है. इस मैच की पहली पारी में अकिला ने न्यूजीलैंड टीम के शुरूआती पांच विकेट चटकाए थे. जिसके कारण न्यूजीलैंड की पारी मात्र 249  रनों पर खत्म हो गयी थी.

मैच की दूसरी पारी में अकिला को मात्र एक विकेट मिला था. इस पारी में अकिला ने 32 ओवर गेंदबाजी की थी. अब आईसीसी ने इस गेंदबाज के गेंदबाजी एक्शन पर सवाल उठाया है. अकिला ने इसी मैच से श्रीलंका की टीम में अपनी वापसी की थी. यही एक्शन केन विलियमसन के खिलाफ भी लिया गया है.

 

कप्तान केन विलियमसन भी आये आईसीसी के घेरे में

अपनी बल्लेबाजी के लिए पहचाने जाने वाले केन विलियमसन ने इस मैच में 3 ओवर डाले थे. जिसमें उन्हें एक भी विकेट हासिल नहीं हुआ था. हालाँकि विश्व कप में केन विलियमसन ने गेंदबाजी की थी और विकेट भी हासिल किया था.

विश्व कप 2019 में प्लेयर ऑफ द टूनामेंट बने विलियमसन के लिए ये बड़ा झटका कहा जा सकता है. अकिला धनंजया पहले गेंदबाज नहीं है जिनके एक्शन पर सवाल उठाया गया है. इससे पहले और कई श्रीलंका के स्पिनरों पर भी आईसीसी ने गेंदबाजी एक्शन पर सवाल उठाया था. जिनमें अजंता मेंडिस और मुथैया मुरलीधरन भी थे.

22 अगस्त को शुरू होगा दूसरा टेस्ट मैच

केन विलियमसन

इस सीरीज का दूसरा टेस्ट मैच 22 अगस्त को शुरू होगा. इस टेस्ट मैच में अकिला धनंजया और केन विलियमसन गेंदबाजी करते हुए नहीं नजर आयेंगे. जिससे श्रीलंका की टीम के लिए मुश्किले बढ़ गयी हैं. जबकि न्यूजीलैंड की टीम के कप्तान केन चाहेंगे की इस मैच में जीत दर्ज करके सीरीज बराबर कर ले.

 

Related posts

1 Comment

  1. PHOTOS: वेस्टइंडीज के खिलाफ मैच से पहले विराट कोहली समेत टीम इंडिया ने नाम और नंबर के साथ किया टेस्ट जर

    […] में नया लुक देखने को मिल रहा है। आईसीसी ने इसी महीनें की पहली तारीख से आईसीसी […]

Comments are closed.