आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में मयंक अग्रवाल और शमी को हुआ फायदा

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में मोहम्मद शमी टॉप 10 में पहुंचे, बल्लेबाजों में टॉप पर यह खिलाड़ी 

आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में मोहम्मद शमी टॉप 10 में पहुंचे, बल्लेबाजों में टॉप पर यह खिलाड़ी

भारतीय टीम के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में बहुत अच्छी गेंदबाजी की थी. जिसका नतीजा उन्हें अब आईसीसी द्वारा जारी किये गये टेस्ट क्रिकेट के गेंदबाजो की रैंकिंग में देखने को मिला. जहाँ पर मोहम्मद शमी ने अपनी जगह टॉप 10 में बना ली है. ऐसा करने वाले मौजूदा समय में वो तीसरे भारतीय हैं.

आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में मोहम्मद शमी पहुंचे टॉप 10 में

आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में मोहम्मद शमी टॉप 10 में पहुंचे, बल्लेबाजों में टॉप पर यह खिलाड़ी 1

इंदौर टेस्ट में बांग्लादेश के खिलाफ भारत के लिए शानदार गेंदबाजी करने वाले मोहम्मद शमी को आईसीसी रैंकिंग में 8 स्थान का फायदा मिला है. जिसके कारण अब वो टेस्ट फ़ॉर्मेट में गेंदबाजो की रैंकिंग में नंबर 7 पर पहुँच गये हैं. शमी ने मैच में 7 विकेट अपने नाम किये थे. जहाँ पर पहली पारी में उन्होंने 3 तो दूसरी बार में 4 विकेट अपने नाम किये थे.

रैंकिंग में जसप्रीत बुमराह नंबर 4 पर अब भी बरक़रार हैं. इसके साथ ही मैच में भारत के लिए शानदार गेंदबाजी करके 5 विकेट लेने वाले रविचंद्रन अश्विन अब रैंकिंग में नंबर 10 पर पहुँच चुके हैं. इन दोनों ने मिलकर भारतीय टीम को जीत दिलाई थी.

रैंकिंगगेंदबाज टीमरेटिंग
1पैट कमिंसAUS908
2कगिसो राबाडाRSA839
3जेसन होल्डरWI814
4जसप्रीत बुमराहIND802
5जेम्स एंडरसनENG798
6ट्रेंट बोल्टNZ795
7मोहम्मद शमीIND790
8नील वैगनरNZ785
9वेर्नोन फिलेंडरRSA783
10रविचंद्रन अश्विनIND780

रविन्द्र जडेजा को हुआ आईसीसी रैंकिंग में नुकसान

टीम इंडिया

बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में रविन्द्र जडेजा ने बहुत कम गेंदबाजी की. जहाँ पर उन्हें एक भी विकेट नहीं मिला. जिसके कारण अब वो आईसीसी रैंकिंग में नुकसान हुआ है. अब जडेजा नंबर 16 पर पहुँच चुके है.

उसके साथ ही उमेश यादव फायदे के साथ नंबर 22 पर तो वहीँ इशांत शर्मा अब टॉप 20 में प्रवेश कर चुके हैं. नंबर एक पर अभी भी ऑस्ट्रेलिया के पैट कमिंस और नंबर 2 पर दक्षिण अफ्रीका के कगिसो राबाडा मौजूद हैं. वेस्टइंडीज के जेसन होल्डर नंबर 3 पर मौजूद हैं. नंबर 5 पर इंग्लैंड के जेम्स एंडरसन मौजूद हैं.

बल्लेबाजो के रैंकिंग में मयंक अग्रवाल को हुआ फायदा

आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में मोहम्मद शमी टॉप 10 में पहुंचे, बल्लेबाजों में टॉप पर यह खिलाड़ी 2

सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल ने जिस तरह से पारी बांग्लादेश के खिलाफ खेली उसके बाद उन्हें आईसीसी के रैंकिंग में बहुत फायदा हुआ है. अब वो रैंकिंग में 8 स्थान के फायदे के साथ नंबर 11 पर आ गये हैं. जबकि विराट कोहली नंबर 2 पर, पुजारा नंबर 4 पर और अजिंक्य रहाणे नंबर 5 पर ही मौजूद हैं. रोहित शर्मा भी 10वें नंबर पर काबिज हैं. मुशफिकुर रहीम नंबर 30 पर जबकि जडेजा 4 स्थान ऊपर नंबर 35 पर आ गये हैं.

रैंकिंगबल्लेबाजटीमरेटिंग
1स्टीवन स्मिथAUS937
2विराट कोहलीIND912
3केन विलियमसनNZ878
4चेतेश्वर पुजाराIND790
5अजिंक्य रहाणेIND759
6हेनरी निकोल्सNZ749
7जो रुटENG731
8टॉम लैथमNZ724
9दिमुथ करुणारत्नेSL723
10रोहित शर्माIND701
आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में मोहम्मद शमी टॉप 10 में पहुंचे, बल्लेबाजों में टॉप पर यह खिलाड़ी 3
image credit icc

कोलकाता टेस्ट में हो सकता है बड़ा बदलाव

आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में मोहम्मद शमी टॉप 10 में पहुंचे, बल्लेबाजों में टॉप पर यह खिलाड़ी 4

अब भारत और बांग्लादेश का दूसरा मैच कोलकाता में गुलाबी गेंद से खेला जायेगा. ये भारत का पहला डे-नाईट टेस्ट मैच होगा. इस मैच में मोहम्मद शमी और रविचंद्रन अश्विन अच्छा प्रदर्शन करके आईसीसी के रैंकिंग में और ऊपर जाने का प्रयास करेंगे. उनके साथ ही मयंक अग्रवाल और विराट कोहली के पास भी मौका होगा.

Related posts