आईसीसी ने साल 2022 की 'टेस्ट ऑफ़ द ईयर का किया ऐलान', कोहली बाहर, ऋषभ पंत को दी गई जगह 1

ICC Mens Test Team: इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल यानि आईसीसी ने हर साल की तरफ साल नए साल की शुरुआत में एक बार फिर से पिछले साल के प्रदर्शन के दम पर अपनी टेस्ट टीम की घोषणा कर दी है. साल 2022 के लिए आईसीसी ने इंटरनेशनल टेस्ट टीम प्लेइंग 11 की जारी किया है. इस साल टेस्ट टीम की कमान बेन स्टोक्स के हाथों में दी गयी है लेकिन 11 खिलाड़ियों में सिर्फ एक भारतीय को जगह दी गयी है जिसका नाम है ऋषभ पंत.

ICC Mens Test Team में जगह बनाने वाले अकेले भारतीय

ICC Mens Test Team

आईसीसी ने साल 2022 में बेहतरीन प्रदर्शन के आधार पर अपनी बेस्ट टेस्ट टीम प्लेइंग 11 (ICC Mens Test Team) में सभी देशों में से बेस्ट 11 खिलाड़ियों को जगह दी है. इस प्लेइंग इलेवन में ऑस्ट्रेलिया के लिए 4 खिलाड़ी, इंग्लैंड के 3 खिलाड़ी के अलावा भारत, पाकिस्तान, वेस्टइंडीज़ और साउथ अफ्रीका के एक-एक खिलाड़ी को जगह दी है. हैरानी की बात यह रही की इस साल विराट कोहली को आई टेस्ट टीम में जगह नहीं दी गयी है.

इस प्लेइंग 11 में इंग्लैंड के बेन स्टोक्स को कप्तान बनाया गया है. बता दें हाल ही में इंग्लैंड के टेस्ट कप्तान बने स्टोक्स ने कमान सँभालते ही टीम को शानदार सफलता दिलवाई है. अपने करियर में स्टोक्स ने 11 टेस्ट मैचों में टीम को 9 में जीत दिलवाई है. टीम इंडिया की तरफ से टीम में सिर्फ ऋषभ पंत को मौका दिया गया है. पंत का हाल ही में टेस्ट प्रदर्शन बेहद शानदार रहा है और टीम इंडिया के लिए वो मैच विनर बनकर उभरे है.

ये खिलाड़ी है ICC Mens Test Team के प्लेइंग-11 मे शामिल

आईसीसी ने साल 2022 की 'टेस्ट ऑफ़ द ईयर का किया ऐलान', कोहली बाहर, ऋषभ पंत को दी गई जगह 2

आईसीसी टेस्ट मेंस टीम (ICC Mens Test Team) मे भारत की ओर से बल्लेबाज ऋषभ पंत को टीम में शामिल किया गया है. वहीं ऑस्ट्रेलिया के उस्मान ख्वाजा, मार्नुस लाबुशेंन, स्पिनर नाथन लियोन और कप्तान पेट कम्मिंस को जगह दी गयी है. इंग्लैंड की तरफ से जोस बटलर, बेन स्टोक्स और जेम्स एंडरसन को जगह मिली है.

पाक टीम के लिए बाबर आजम, वेस्टइंडीज़ के कैर्ग ब्रेथवेट टीम में जगह बनाने में कामयाब रहे है. साउथ अफ्रीका के भी तेज़ गेंदबाज़ कगिसो रबाड़ा अपनी टीम के अकेले खिलाड़ी है. जिन्हें आईसीसी मेंस टेस्ट टीम में चुना गया है. टीम की कमान बेन स्टोक्स के हाथों में है जबकि विकेटकीपर के तौर पर ऋषभ पंत को चुना गया है.