आईसीसी ने जारी की नयी टेस्ट रैंकिंग, टॉप 10 में 3 भारतीय

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

आईसीसी ने जारी की गेंदबाजों की नई टेस्ट रैंकिंग, टॉप 10 में 3 भारतीय 

आईसीसी ने जारी की गेंदबाजों की नई टेस्ट रैंकिंग, टॉप 10 में 3 भारतीय
इमेज सूत्र: Getty images

आईसीसी ने टेस्ट  की ताजा रैंकिंग जारी कर दी है न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीसरा टेस्ट खत्म होने के बाद आईसीसी की नयी रैंकिंग आ गयी है. इसी बीच दक्षिण अफ्रीका और इंग्लैंड के बीच भी दूसरा टेस्ट मैच खत्म हुआ है. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शानदार प्रदर्शन करने वाले न्यूजीलैंड के नील वैगनर, आईसीसी रैंकिंग में दूसरे पायदान पर बरकरार हैं. वहीँ ऑस्ट्रेलिया के मिचेल स्टार्क को दो अंक का फायदा हुआ है. वेस्ट इंडीज के जेशन होल्डर भी एक पायदान उपर आये हैं.

जेशन होल्डर ने लगायी 1 पायदान की छलांग

आईसीसी ने जारी की गेंदबाजों की नई टेस्ट रैंकिंग, टॉप 10 में 3 भारतीय 1

 

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज नील वैगनर ने बहुत अच्छा प्रदर्शन किया है. जिसका फायदा उन्हें मिला है. लेकिन अभी भी अब वो आईसीसी के गेंदबाजी रैंकिंग में टेस्ट फ़ॉर्मेट में नंबर 2 पर ही बरक़रार हैं. जबकि वेस्ट इंडीज के तेज गेंदबाज जेसन होल्डर को एक पायदान का लाभ हुआ हैऔर वह अब नंबर 3 पर आ गए हैं.

मिचेल स्टार्क को हुआ फायदा

आईसीसी ने जारी की गेंदबाजों की नई टेस्ट रैंकिंग, टॉप 10 में 3 भारतीय 2

दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज कगिसो राबाडा अब नंबर 4 खिसक गये हैं. वहीँ ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क नंबर 5 पर पहुंच गए हैं. तथा भारतीय गेंदबाज जसप्रीत बुमराह नंबर 6 पर खिसक गए.

जबकि इंग्लैंड के जेम्स एंडरसन नंबर 7 पर पहुंच गए हैं. संन्यास की घोषणा कर चुके दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज वेर्नोन फिलेंडर अब 3 पायदान के नुकसान के साथ 8वें  नंबर पर आ गये हैं.  रविचंद्रन अश्विन इस लिस्ट में नंबर 9 पर मौजूद हैं. और भारत के ही मोहम्मद शमी नंबर 10 पर कायम हैं.

यह है आईसीसी की गेंदबाजी रैंकिंग की नई लिस्ट

रैंकिंगगेंदबाज टीमरेटिंग
1पैट कमिंसAUS904
2नील वैगनरNZ852
3जेसन होल्डरWI830
4कगिसो राबाडाSA821
5मिचेल स्टार्कAUS800
6जसप्रीत बुमराहIND794
7जेम्स एंडरसनENG791
8वर्नोन फिलेंडरSA786
9रविचंद्रन अश्विनIND772
10मोहम्मद शमीIND771

मिचेल स्टार्क को मिला 2 पायदान का लाभ

आईसीसी ने जारी की गेंदबाजों की नई टेस्ट रैंकिंग, टॉप 10 में 3 भारतीय 3

ऑस्ट्रेलिया के मुख्य तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क को न्यूजीलैंड के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन करने का फल आईसीसी की तजा टेस्ट रैंकिंग में मिला है. मिचेल स्टार्क को 2 पायदान का लाभ हुआ है इससे पहले मिचेल स्टार्क 7वें नंबर पर थे लेकिन अब वो 2 अंक बढकर 5 वें पायदान में पहुच गएँ हैं,

Related posts