आईसीसी ने जारी की वनडे रैंकिंग, देखें किस स्थान पर हैं भारतीय खिलाड़ी 1

कोरोना काल में पिछले लंबे समय से इंटरनेशनल क्रिकेट नहीं खेला जा रहा था। कोरोना का कहर तो छाया हुआ है लेकिन इसके बाद भी बड़ी सुरक्षा और सावधानी के बीच एक बार फिर से करीब 4 महीनों के बाद इंटरनेशनल क्रिकेट को बहाल किया गया है। इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच तीन मैचों की टेस्ट सीरीज के साथ ही इंटरनेशनल क्रिकेट की लंबे समय के बाद पहली सीरीज संपन्न हुई।

आईसीसी ने जारी की वनडे क्रिकेट की ताजा रैंकिंग

इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच टेस्ट क्रिकेट की तो शुरुआत हो चुकी है लेकिन अभी इंटरनेशनल क्रिकेट में कोरोना काल के लंबे अंतराल के बाद वनडे क्रिकेट सीरीज का इंतजार तो है। लेकिन इसी बीच आईसीसी ने वनडे रैंकिंग जारी की है।

Indian team slips to fifth place in T20 ranking

इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल ने बुधवार को लंबे समय से बंद वनडे क्रिकेट के बीच आईसीसी वनडे की ताजा रैंकिंग को जारी किया है। इस रैंकिंग में भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली बल्लेबाजी में नंबर वन की पोजिशन पर बरकरार हैं। तो गेंदबाजी में जसप्रीत बुमराह नंबर2 पर हैं।

बल्लेबाजी में पहले स्थान पर विराट, दूसरे पर रोहित शर्मा

मौजूदा क्रिकेट जगत के सबसे बेहतरीन बल्लेबाजों में से एक भारतीय टीम की रन मशीन विराट कोहली वनडे रैंकिंग में नंबर वन के स्थान को कायम रखने में कामयाब रहे। विराट कोहली के अलावा वनडे रैंकिंग में नंबर दो बल्लेबाज भारत के ही रोहित शर्मा हैं। तो वहीं बाबर आजम तीसरे स्थान पर हैं।

आईसीसी ने जारी की वनडे रैंकिंग, देखें किस स्थान पर हैं भारतीय खिलाड़ी 2

विराट कोहली रोहित शर्मा

वनडे रैंकिंग की ताजा टेली के हिसाब से विराट कोहली 871 अंक लेकर पहले स्थान पर हैं। इसके अलावा रोहित शर्मा के 855 अंक हैं, इसके अलावा नंबर के बल्लेबाज बाबर आजम के 829 अंक हैं। पहले तीन स्थान पर एशियाई बल्लेबाजों का वर्चस्व है।

गेंदबाजी में ट्रेंट बोल्ट नंबर वन, जसप्रीत बुमराह को मिला दूसरा स्थान

गेंदबाजी रैंकिंग की बात करे तो वनडे में नंबर वन गेंदबाज न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट 722 अंक लेकर पहले स्थान पर हैं। तो वहीं भारत के जसप्रीत बुमराह के खाते में 719 अंक हैं और वो दूसरे स्थान पर हैं इसके अलावा नंबर तीन पर अफगानिस्तान के मुजीब उर रहमान 701 अंक के साथ मौजूद हैं।

आईसीसी ने जारी की वनडे रैंकिंग, देखें किस स्थान पर हैं भारतीय खिलाड़ी 3

ऑलराउंडर्स की रैंकिंग की बात करें तो इसमें अफगानिस्तान के मोहम्मद नबी पहले नंबर पर हैं तो इंग्लैंड के स्टार खिलाड़ी बेन स्टोक्स दूसरे नंबर के ऑलराउंडर हैं। इस सूची में भारत से केवल रवीन्द्र जडेजा ही टॉप-10 में शामिल हैं। जडेजा 8वें नंबर के ऑलराउंडर हैं।