आईसीसी के एकदिवसीय रैंकिंग में विराट कोहली नंबर 1 पर बरक़रार

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

आईसीसी के वनडे रैंकिंग में विराट कोहली ने रोहित शर्मा को दी मात, भारतीय खिलाड़ियों का दबदबा कायम 

आईसीसी के वनडे रैंकिंग में विराट कोहली ने रोहित शर्मा को दी मात, भारतीय खिलाड़ियों का दबदबा कायम

वेस्टइंडीज के खिलाफ एकदिवसीय सीरीज में जीत दर्ज करने के बाद आईसीसी रैंकिंग में भी भारतीय टीम का दबदबा बरक़रार है. यहाँ पर भी भारत के दोनों बड़े बल्लेबाज विराट कोहली और रोहित शर्मा ने पहला और दूसरा स्थान अपने पास बरक़रार रखा है. लेकिन रोहित शर्मा अब विराट कोहली के बहुत नजदीक आ ये हैं.

आईसीसी रैंकिंग में विराट कोहली नंबर एक पर बरक़रार

भारतीय टीम

भारतीय टीम ने वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज 2-1 से जीत दर्ज करने के बाद आईसीसी रैंकिंग में भी खुद को साबित कर दिया. विराट कोहली नंबर एक पायदान पर अभी भी मौजूद हैं. उन्होंने आखिरी मैच में बहुत अच्छा प्रदर्शन किया था. इस सीरीज में प्लेयर ऑफ़ द सीरीज बने रोहित शर्मा अब भी नंबर 2 पर ही मौजूद हैं. लेकिन अब विराट और रोहित के बीच फासला बहुत कम हो गया है.

अब दोनों के बीच मात्र 14 अंक का फासला है. वेस्टइंडीज के शाई होप अब नंबर 9 पर पहुँच गये हैं. जबकि हेटमायर 19वें नंबर पर पहुँच चुके हैं. अच्छा प्रदर्शन करने वाले निकोलस पूरन नंबर 30 पर पहुँच चुके हैं. जबकि भारत के लिए अच्छा करने वाले केएल राहुल अब रैंकिंग में नंबर 71वें स्थान पर पहुँच चुके हैं. बाबर आजम नंबर 3 पर अभी भी बरक़रार है.

रैंकिंगबल्लेबाजटीमरेटिंग
1विराट कोहलीIND887
2रोहित शर्माIND873
3बाबर आजमPAK834
4फाफ डू प्लेसिसRSA820
5रोस टेलरNZ817
6केन विलियमसनNZ796
7डेविड वार्नरAUS794
8जो रूटEG787
9शाई होपWI782
10क्विंटन डी कॉकRSA781

आलराउंडर की आईसीसी रैंकिंग में हुआ जडेजा को फायदा

आईसीसी के वनडे रैंकिंग में विराट कोहली ने रोहित शर्मा को दी मात, भारतीय खिलाड़ियों का दबदबा कायम 1

भारत का कोई भी खिलाड़ी आलराउंडर की रैंकिंग में टॉप 10 में मौजूद नहीं है. चोटिल हार्दिक पंड्या नंबर 14 पर मौजूद है. जबकि सीरीज में अच्छा प्रदर्शन करके वाले रविन्द्र जडेजा अब नंबर 16 पर पहुँच चुके हैं.

जबकि वेस्टइंडीज के प्रमुख खिलाड़ी जेसन होल्डर 10वें नंबर पर मौजूद हैं. जबकि केदार जाधव अब टॉप 20 से भी बाहर हो चुके हैं. इस रैंकिंग में इंग्लैंड के बेन स्टोक्स नंबर 1 पर मौजूद हैं. जबकि अफगानिस्तान के मोहम्मद नबी नंबर 2 पर मौजूद हैं.

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज में होंगे और बदलाव

आईसीसी के वनडे रैंकिंग में विराट कोहली ने रोहित शर्मा को दी मात, भारतीय खिलाड़ियों का दबदबा कायम 2

अब भारतीय टीम को अपने घर में ही ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एकदिवसीय सीरीज खेलनी है. जहाँ पर शिखर धवन और रोहित शर्मा अच्छा प्रदर्शन करके अपने रैंकिंग में और सुधार करने का प्रयास करेंगे. जबकि विराट कोहली और अच्छा प्रदर्शन करके खुद को नंबर 1 पायदान पर बरक़रार रखने का प्रयास करेंगे.

Related posts