कोरोना वायरस के कारण आईसीसी ने इस बड़े टूर्नामेंट को किया स्थगित

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

कोरोना वायरस के कारण आईसीसी ने इस बड़े टूर्नामेंट को किया स्थगित 

कोरोना वायरस के कारण आईसीसी ने इस बड़े टूर्नामेंट को किया स्थगित

कोरोना वायरस ने पूरे विश्व में हाहाकार मचा दिया है. इसका सबसे बुरा असर खेलों पर पड़ रहा है, क्योंकि इस वायरस की वजह से दुनियाभर में खेलों को रद्द किया जा रहा है. कई क्रिकेट सीरीज अब तक इस वायरस की भेंट चढ़ चुकी है. दुनियाभर में खेलों का इस तरह रद्द होना निश्चित रूप से प्रशंसकों के लिए एक बहुत बुरी खबर है. इसी बीच क्रिकेट प्रेमियों के लिए एक और बुरी खबर आ रही है.

आईसीसी ने कोरोना वायरस के कारण विश्व कप क्वालीफायर स्थगित किया

कोरोना वायरस के कारण आईसीसी ने इस बड़े टूर्नामेंट को किया स्थगित 1

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने गुरुवार को कहा है कि 2021 टी-20 विश्व कप और 2023 में 50 ओवरों के विश्व कप के लिए सभी क्वालीफायर टूर्नामेंट कोरोना महामारी के कारण स्थगित किए जा रहे.

बता दें ये सभी इवेंट 30 जून से पहले होने वाले थे, लेकिन अब कोरोना का असर इन इवेंट पर भी पड़ गया है. दरअसल, चीन से पूरी दुनिया में फैले इस वायरस ने दुनिया भर में 470,800 से अधिक लोगों को संक्रमित किया है और 21,200 से अधिक लोग अब तक मारे गए हैं.

आइसीसी ने खुद की पुष्टि

कोरोना वायरस के कारण आईसीसी ने इस बड़े टूर्नामेंट को किया स्थगित 2

आईसीसी के टूर्नामेंट प्रमुख क्रिस टेटली ने कहा, “दुनिया भर में यात्रा को लेकर पाबंदियों और मौजूदा माहौल में सेहत को लेकर चिंताओं को देखते हुए आईसीसी ने आगामी समीक्षा तक जून के आखिर तक सारे टूर्नामेंट स्थगित करने का फैसला किया है.

खिलाड़ियों, अधिकारियों, स्टाफ और प्रशंसकों की सेहत और सुरक्षा हमारी प्राथमिकता है. हमें सभी संबंधित पक्षों के हितों को ध्यान में रखकर फैसला लेना पड़ा है. हमारा मानना है कि यह समझदारी भरा फैसला लेने का समय है.”

भारत में होने हैं दोनों टूर्नामेंट

कोरोना वायरस के कारण आईसीसी ने इस बड़े टूर्नामेंट को किया स्थगित 3

साल 2021 का टी20 विश्व कप और 2023 के वनडे विश्व कप का आयोजन भारत में होना है. हालांकि आईसीसी को उम्मीद होगी कि वह इन दोनों बड़े टूर्नामेंट के नजदीक आने तक अपने क्वालीफायर टूर्नामेंट का आयोजन कही अच्छा समय देखकर करा लेगी और क्रिकेट प्रेमियों को तय कार्यक्रम के अनुसार ही 2021 का टी20 विश्व कप और 2023 के वनडे विश्व कप का लुफ्त लेने का मौका मिलेगा.

Related posts