आईसीसी रैंकिंग : रबाडा और अमला की रैंकिंग में उछाल | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

आईसीसी रैंकिंग : रबाडा और अमला की रैंकिंग में उछाल 

आईसीसी रैंकिंग : रबाडा और अमला की रैंकिंग में उछाल

दुबई, 17 जनवरी (आईएएनएस)| अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) की मंगलवार को जारी ताजा टेस्ट रैंकिंग में दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज कागिसो रबाडा और बल्लेबाज हाशिम अमला को फायदा पहुंचा है। रबाडा ने अपने साथी खिलाड़ी डेल स्टेन को पछाड़ा दिया है। रबादा तीन स्थान की छलांग लगा कर पांचवें स्थान पर आ गए हैं जबकि स्टेन छठे स्थान पर बने हुए हैं।  रणजी ट्राफी जीतने के बाद अक्षर पटेल ने पार्थिव पटेल नहीं बल्कि इस विश्वकप विजेता गेंदबाज़ को दिया जीत का श्रेय

भारतीय ऑफ स्पिनर रविचन्द्रन अश्विन ने टेस्ट गेंदबाजों की रैंकिंग में अपना पहला स्थान कायम रखा है। उनके हमवतन रवीन्द्र जडेजा दूसरे स्थान पर हैं। आस्ट्रेलिया के जोस हाजलेवुड को तीसरा स्थान हासिल है।

अमला भी चार स्थान की छलांग लगा कर छठे स्थान पर आ गए हैं। अमला हाल ही में बुरे दौर से गुजर रहे थे, लेकिन अपने 100वें टेस्ट में श्रीलंका के खिलाफ शतक जड़ने का उन्हें फायदा पहुंचा है।

बल्लेबाजों की रैंकिंग में आस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीवन स्मिथ पहले स्थान पर बने हुए हैं। दूसरे स्थान पर भारतीय कप्तान विराट कोहली हैं। न्यूजीलैंड के खिलाफ 217 रनों की पारी खेलने वाले बांग्लादेश के हरफनमौला खिलाड़ी शाकिब अल हसन भी अपनी शानदार पारी से करियर की सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग पर पहुंच गए हैं। उन्होंने आठ स्थान की छलांग के साथ 23वां स्थान हासिल किया है। भारतीय कप्तान विराट कोहली ने बताया किस तरह कायम रखते है अपनी अटूट एकाग्रता

कप्तान मुश्फीकुर रहीम को 10 स्थान का फायदा हुआ है और वह 35वें स्थान पर पहुंच गए हैं।

किवी टीम के सलामी बल्लेबाज टॉम लाथम भी 177 रनों की पारी खेलने के बाद अपने करियर के सर्वश्रेष्ठ मुकाम पर आ गए हैं। उन्हें 31वां स्थान मिला है।

अमला ने हमवतन ज्यां पॉल ड्यूमिनी 155 रनों की पारी खेलने के बाद नौ स्थान की छलांग के साथ करियर की सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग 33वें स्थान पर आ गए हैं। टीम के कप्तान फाफ डू प्लेसिस और डीन एल्गर संयुक्त रूप से 21वें स्थान पर हैं।

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 0-3 से मिली हार के बाद श्रीलंका की टीम पूरी तरह से बैकफुट पर है, लेकिन रैंकिंग में उसे एक अच्छी खबर मिली है। नुवान प्रदीप को छह स्थान का फायदा हुआ है और वह 33वें स्थान पर आ गए हैं। न्यूज़ीलैण्ड के क्लब क्रिकेटर ने 119 गेंदे खेलकर बनाया ऐसा रिकॉर्ड जिसे कोई भी खिलाड़ी अपने नाम नहीं करना चाहेगा

श्रीलंका का मात देने वाली दक्षिण अफ्रीका को टीम रैंकिंग में चार अंकों का फायदा हुआ है। उसके अब 107 अंक हो गए हैं। सातवें स्थान पर रहने वाली श्रीलंका को चार अंकों का नुकसान हुआ है।

भारत टेस्ट टीम रैंकिंग में पहले स्थान पर बना हुआ है। दूसरे स्थान पर दक्षिण अफ्रीका है।

Related posts