आईसीसी ने क्रिस गेल को 'यूनिवर्स बॉस' का लोगो लगाने से किया इनकार

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

धोनी के ग्लव्स के बाद अब क्रिस गेल का ‘यूनिवर्स बॉस’ चर्चा में, आईसीसी ने गेल को दिया यह झटका 

धोनी के ग्लव्स के बाद अब क्रिस गेल का ‘यूनिवर्स बॉस’ चर्चा में, आईसीसी ने गेल को दिया यह झटका

बीते दिनों में आईसीसी एकदिवसीय विश्व कप के साथ साथ महेंद्र सिंह धोनी के ग्लव्स क्रिकेट के गलियारों में बहुत अधिक चर्चा में रहे. एमएस धोनी के ग्लव्स पर बने ‘बलिदान बैच’ को लेकर काफी विवाद देखने को मिला. धोनी के दस्तानों का विवाद अभी ठंडा भी नहीं पड़ा था कि क्रिस गेल के ‘यूनिवर्स बॉस’ के लोगो ने एक नए विवाद को जन्म दे दिया है.

धोनी के ग्लव्स के बाद अब क्रिस गेल का 'यूनिवर्स बॉस' चर्चा में, आईसीसी ने गेल को दिया यह झटका 1

दरअसल वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम के सलामी बल्लेबाज क्रिस गेल ने आईसीसी से यह अपील की थी कि दक्षिण अफ्रीका के खेले जाने वाले मैच वह वह उनको बैट पर ‘यूनिवर्स बॉस’ का लोगो लगाने की अनुमति दी. मगर आईसीसी ने गेल की मांग को खारिज कर दिया.

क्या था पूरा मामला 

धोनी के ग्लव्स के बाद अब क्रिस गेल का 'यूनिवर्स बॉस' चर्चा में, आईसीसी ने गेल को दिया यह झटका 2

दरअसल सोमवार, 10 जून को एकदिवसीय विश्व कप का 15वां मुकाबला दक्षिण अफ्रीका और वेस्टइंडीज की टीम के बीच खेला जाएगा. इस मैच से पहले क्रिस गेल ने आईसीसी से यह गुजारिश की थी कि वह उनके बैट पर ‘यूनिवर्स बॉस’ का लोगो लगाने की अनुमति प्रदान करे. मगर आईसीसी ने इसके लिए साफ इंकार कर दिया.

आईसीसी ने कहा, गेल पर्सनल मैसेज देने के लिए कपड़ो या खेल उपकरण का प्रयोग नहीं कर सकते हैं. धोनी के ग्लव्स पर भी आईसीसी ने कहा था कि ऐसे करना से नियमों का उल्लंघन होगा.

इस घटना की जानकारी रखने वाले एक सूत्र ने अपना नाम बताने की शर्त पर पीटीआई से कहा, ”आईसीसी धोनी के लिए अपवाद नहीं बना सकता था, क्योंकि किसी भी व्यक्तिगत संदेश उपकरण पर लगाने की अनुमति नहीं दी जाती. गेल भी ऐसा चाहते थे जब इससे अस्वीकार किया गया तो वह मान गये.”

कुछ ऐसा था धोनी का मामला 

धोनी के ग्लव्स के बाद अब क्रिस गेल का 'यूनिवर्स बॉस' चर्चा में, आईसीसी ने गेल को दिया यह झटका 3

बुधवार, 5 जून को भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच मैच खेला गया था, उस मुकाबलें में महेंद्र सिंह धोनी ने जो विकेटकीपिंग ग्लव्स पहने थे उनपर भारतीय सेना का ‘बलिदान बैच’ का लोगो बना था और उसके बाद से ही आईसीसी ने इस पर एक विवाद खड़ा कर दिया. आईसीसी ने तुरंत बीसीसीआई को एक पत्र लिखा और धोनी के दस्तानों पर से बैच हटाने की माग की.

Related posts