आईसीसी शुक्रवार को रिलीज करेगा महिला टी20 विश्व कप पर बनी डॉक्यूमेंट्री 'Beyond the boundary' 1

ऑस्ट्रेलिया की मेजबानी में महिला टी20 विश्व कप 2020 खेला गया था। इस मेगा इवेंट को क्रिकेट फैंस ने पूरा सपोर्ट दिया। लेकिन अब सभी को इस विश्व कप को और करीब से जानने का मौका आईसीसी दे रहा है। जी हां, आईसीसी शुक्रवार को महिला टी20 विश्व कप पर बनी डॉक्यूमेंट्री ‘बियॉन्ड द बाउंड्री’ अमेरिकी ऑनलाइन स्ट्रीमिंग मंच नेटफ्लिक्स पर शुक्रवार को जारी की जाएगी।

शुक्रवार को रिलीज होगी डॉक्यूमेंट्री

डॉक्यूमेंट्री

धीरे-धीरे आगे बढ़कर अब महिला क्रिकेट ने भी विश्व में अपनी पकड़ बना ली है। ऑस्ट्रेलिया की मेजबानी में खेले गए टी20 विश्व कप 2020 में ऑस्ट्रेलिया ने अपना पांचवां खिताब जीता। इस विश्व कप के दौरान आईसीसी ने ‘बियॉन्ड द बाउंड्री’ नामक डॉक्यूमेंट्री तैयार की है, जिसे बोर्ड शुक्रवार को अमेरिकी ऑनलाइन स्ट्रीमिंग मंच नेटफ्लिक्स पर शुक्रवार को जारी करेगा।

आईसीसी मुख्य कार्यकारी मनु साहनी ने कहा, ‘‘हमें ‘बियोंड द बाउंड्री’ पर गर्व है और हमें खुशी है कि महिलाओं के खेल को लोकप्रिय बनाने और इसे वैश्विक मंच प्रदान करने की हमारी प्रतिबद्धता में नेटफ्लिक्स हमारा भागीदार है। ’’

आईसीसी शुक्रवार को रिलीज करेगा महिला टी20 विश्व कप पर बनी डॉक्यूमेंट्री 'Beyond the boundary' 2

क्या है डॉक्यूमेंट्री में खास?

अब आप सभी सोच रहे होंगे की इस डॉक्यूमेंट्री में क्या खास है? तो आपको जानकारी के लिए बता दें, 17 दिनों के टी20 विश्व कप 2020 के दौरान टीमों की प्रगति और खिलाड़ियों की फीलिंग्स को पर्दे पर उतारने का प्रयास किया गया है, जिसमें वे इस तरह के बड़े टूर्नामेंट की तैयारी के बारे में चर्चा करती हैं और विभिन्न मैचों में टर्निंग प्वाइंट बयां करती हैं।

कमेंटेटरों और प्रशासंकों के विचारों के अलावा फैंस का जश्न, पर्दे के पीछे और ड्रेसिंग रूम की कुछ फुटेज भी इसमें शामिल हैं। इतना ही नहीं इसमें पॉप स्टार कैटी पैरी का एक परफॉर्मेंस भी है।

भारत ने फाइनल में देखी हार

डॉक्यूमेंट्री

लीग मैचों में शानदार प्रदर्शन करते हुए भारत और मेजबान ऑस्ट्रेलिया ने फाइनल तक का सफर तय किया था। लेकिन फाइनल मैच में भारत को निराशाजनक हार का सामना करना पड़ा था। पहले बल्लेबाजी करने उतरी ऑस्ट्रेलिया की ने एलिसा हेली के आतिशी 39 गेंद पर 75 रन की पारी के दम पर 184 रन का स्कोर खड़ा किया।

चुनौतीपूर्ण लक्ष्य का पीछा करने उतरी टीम इंडिया नियमित अंतराल पर विकेट गंवाती रही और 99 रनों पर पूरी भारतीय टीम पवेलियन पहुंच गई। परिणामस्वरूप 85 रनों से ऑस्ट्रेलिया ने फाइनल को जीतकर पांचवां खिताब अपने नाम किया।