आईसीसी महिला टी-20 प्लेयर ऑफ द ईयर के लिए दावेदार की सूची

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

आईसीसी ने जारी की साल 2018 की महिला टी-20 टीम ऑफ द ईयर, भारत की इन तीन खिलाड़ियों को मिली जगह 

आईसीसी ने जारी की साल 2018 की महिला टी-20 टीम ऑफ द ईयर, भारत की इन तीन खिलाड़ियों को मिली जगह

साल 2018 अब से कुछ ही घंटों में खत्म होने वाला है। इस साल क्रिकेट के मैदान में पुरुष हो या महिला क्रिकेट दोनों मे ही खूब जलवा देखने को मिला है। इस साल पुरुष क्रिकेट के साथ ही महिला क्रिकेट टीमों ने भी खासा प्रभावित किया है। जिसमें अब साल के खत्म आईसीसी की सर्वश्रेष्ठ टीम का चुनाव तो बनता ही है।

आईसीसी ने जारी की महिला टी-20 टीम ऑफ द ईयर

अब साल तो खत्म होने को है ऐसे में इस साल महिला क्रिकटरों ने टी-20 फॉर्मेट में जबरदस्त दमखम दिखाया है और उसी को देखते हुए आईसीसी ने अपनी इस साल की सर्वश्रेष्ठ टीम चुनी है।

आईसीसी ने जारी की साल 2018 की महिला टी-20 टीम ऑफ द ईयर, भारत की इन तीन खिलाड़ियों को मिली जगह 1

इसके तहत इंटरनेशनल क्रिकेट कॉन्सिल यानि आईसीसी ने महिला क्रिकेटर ऑफ द ईयर टीम का चयन किया है। आईसीसी के द्वारा चयन की गई साल 2018 की महिला टी-20 टीम में भारतीय खिलाड़ियों को बोलबाला रहा है।

आईसीसी महिला टी-20 टीम ऑफ द ईयर में भारत और ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ियों जलवा

आईसीसी महिला टी-20 की इस साल की जिस टीम का चयन किया गया है उसमें भारतीय खिलाड़ियों में स्मृति मंधाना को शामिल करने के साथ ही भारतीय महिला टी-20 कप्तान हरमनप्रीत कौर को कप्तान नियुक्त किया है। इसके अलावा भारत की गेंदबाज पूनम यादव को भी टीम में रखा है।

आईसीसी ने जारी की साल 2018 की महिला टी-20 टीम ऑफ द ईयर, भारत की इन तीन खिलाड़ियों को मिली जगह 2

भारत के लिए जहां इन तीन खिलाड़ियों को चुना गया है तो वहीं ऑस्ट्रेलिया महिला क्रिकेट टीम की तरफ से भी आईसीसी महिला टीम ऑफ द ईयर में 4 खिलाड़ियों को जगह ही गई है।

न्यूजीलैंड से 2, इंग्लैंड और बांग्लादेश के 1-1 खिलाड़ी शामिल

ऑस्ट्रेलिया की तरफ से एलिसा हिली, ऐलिसा पैरी, एके गार्डनर और मेगन शट को इस टीम में जगह दी है। इनके अलावा आईसीसी टी-20 टीम ऑफ द ईयर में एक इंग्लैंड, एक बांग्लादेश और 2 खिलाड़ी न्यूजीलैंड से हैं।

न्यूजीलैंड की तरफ से इस टीम में सूजी बेट्स के साथ ही लाइग केसपरेक तो वहीं इंग्लैंड की तरफ से नटालिया सीवर को शामिल किया गया है। बांग्लादेश के लिए एकमात्र खिलाड़ी रूमाना अहमद हैं।

 

आपको हमारा ये आर्टिकल पसंद आया हो तो प्लीज इसे लाइक करें। अपने दोस्तों तक इस खबर को सबसे पहले पहुंचाने के लिए शेयर करें। साथ ही कोई सुझाव देना चाहे तो प्लीज कमेंट करें। अगर आपने हमारा पेज अब तक लाइक नहीं किया हो तो कृपया इसे लाइक करें, जिससे लेटेस्ट अपडेट आपको हम जल्दी पहुंचा सके।

Related posts