बांग्लादेशी प्रसंसको को आईसीसी को बांग्लादेश के लिए आईसीसी नियम बनाने का सुझाव...!!! | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

बांग्लादेशी प्रसंसको को आईसीसी को बांग्लादेश के लिए आईसीसी नियम बनाने का सुझाव…!!! 

वर्तमान में हर बांग्लादेशी प्रशंसक में अपनी टीम की जीत के बाद से कुछ ऐसी ख़ुशी उमड़ रही होगी कि उनका दिल बागबाग होगा-“जब भी हम अपने विरोधियों को हराते हैं हम शेर की तरह दहाड़ते हैं. हम नए शासक के रूप में उभर रहे हैं. बेशक हमारी जीत से किसी को ख़ुशी हो न हो पर हमे तो है क्योंकि हम बांग्लादेशी प्रशंसक है….जैसा कि हमने हाल ही में भारत और पाकिस्तान को हराया और अब हम दक्षिण अफ्रीका को भी हराने जा रहे हैं…इसलिए आईसीसी को हमारे लिए कुछ विशेष नियम लागू कर देने चाहिए.  वैसे हमारे पास कुछ सुझाव हैं. आईसीसी को हमारे लिए ये प्रमुख नियम लागू करने चाहिए ”

1 .टॉस
बांग्लादेशी प्रसंसको को आईसीसी को बांग्लादेश के लिए  आईसीसी नियम बनाने का सुझाव...!!! 1
खेल के पारंपरिक तरीके के तहत टॉस के जरिए ही ये निर्धारित होता है कि पहले कौन अपनी पसंदीदा पारी लेगा. लेकिन अब इस रिवाज़ को बदल देना चाहिए ,कुछ नया करते हुए …सीधा हमसे ही पूछ लेना चाहिए आखिर अब हम क्रिकेट की दुनिया की नई शक्तियों में से एक हैं.

2 .अंपायर
बांग्लादेशी प्रसंसको को आईसीसी को बांग्लादेश के लिए  आईसीसी नियम बनाने का सुझाव...!!! 2

बांग्लादेश एक ऐसा देश है जहाँ क्रिकेट के प्रति उत्साही बहुत से प्रशंसक हैं जो खुद ही शानदार अंपायर की भी भूमिका निभा लेते हैं. वह इस कार्य में इतने माहिर हैं कि गेंद बल्ले पर लगने से पहले ही वे खिलाडी को आउट घोषित कर देते हैं. लेकिन मैदान में मौजूद अंपायर कुछ और ही नतीजा देता है. तो अब हम अपने ही अंपायरों को ले जा सकते है,इसलिए और किसी पर भरोसा करने की क्या जरूरत है?

3. बल्लेबाजी
बांग्लादेशी प्रसंसको को आईसीसी को बांग्लादेश के लिए  आईसीसी नियम बनाने का सुझाव...!!! 3

मैच जीतने के लिए अधिक से अधिक रन बनाना बहुत जरुरी होता है. और इसे निश्चित करने के लिए ,चाहे हालात कुछ भी हो बल्लेबाज़ को रनर व्यक्ति दिए जाने चाहिए. और इसके लिए हम अपने एथलीटों को विकेटों के बीच दौड़ कर रन लेने के लिए रखना चाहते हैं.

4 .गेंदबाज़ी
बांग्लादेशी प्रसंसको को आईसीसी को बांग्लादेश के लिए  आईसीसी नियम बनाने का सुझाव...!!! 4
इस बात को काफी समय बीत गया है पर हम उस घटना को नहीं भूल सकते . आईसीसी वनडे विश्व कप 2015 में हमे अंपायर द्वारा धोखा दिया गया था. एक वह गेंद जिस पर रोहित शर्मा आउट घोषित हो सकता था उसे अंपायर ने नो बॉल घोषित कर दिया. एक छोटी सी गलती के कारण हमारी मेहनत पर पानी फिर गया. हम वो मैच जीत रहे थे, लेकिन अब जब भी अगर बांग्लादेश गेंदबाज़ी करेगा तब हर प्रकार की आउट नो बॉल पर भी लागू होगी.

5. फील्डिंग
बांग्लादेशी प्रसंसको को आईसीसी को बांग्लादेश के लिए  आईसीसी नियम बनाने का सुझाव...!!! 5

फील्डिंग खेल का एक बहुत महत्वूर्ण भाग होता है और वर्तमान में इसे लेकर कुछ नियम मूल रूप से विफल रहे हैं .लेकिन हम एक नया नियम लाये हैं .जब भी बांग्लादेशी बल्लेबाज़ी कर रहा हो तो मात्र उसे फिल्डर को निर्धारित करने का अधिकार दिया जाना चाहिए. ताकि वह अपना बढ़िया से बढ़िया शॉट्स दिखा सके. और फिर जब बांग्लादेश फील्डिंग कर रहा हो तब ये सब लगे प्रतिबन्ध हटा देने चाहिए.

6 . दर्शक
बांग्लादेशी प्रसंसको को आईसीसी को बांग्लादेश के लिए  आईसीसी नियम बनाने का सुझाव...!!! 6

एक मैच के दौरान सबसे अच्छा वातावरण समर्थकों द्वारा बनाया जाता है. इसलिए जब भी कोई मैच चल रहा है जिसमे बांग्लादेश खेल रहा है तो सभी दर्शकों को बांग्लादेश टीम का समर्थन करना चाहिए.

और हाँ एक और बात, आलोचनाओं को लेकर एक नियम और होना चाहिए कि ये सब नियम लागू करने के बाद भी अगर बांग्लादेश टीम हार भी जाती है तो उनकी आलोचना नहीं की जानी चाहिए आखिर हम भी तो इंसान हैं , हो जाती है कभी गलती…

*यह लेख मनोरंजन की तर्ज पर है व्यक्तिगत रूप से इसका कोई सम्बन्ध नहीं.

Related posts

Leave a Reply