आईसीसी ने विश्व कप 2019 के एक साल पूरे होने पर चुनी टीम ऑफ द टूर्नामेंट, भारत के इन दो खिलाड़ियों को दी जगह 1

इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड की मेजबानी में साल 2019 यानि पिछले साल आईसीसी क्रिकेट विश्व कप खेला गया था। आईसीसी क्रिकेट विश्व कप 2019 का एक साल पूर्ण हो चुका है। इंग्लैंड में खेले गए इस विश्व कप में जबरदस्त रोमांच देखने को मिला था। जहां आखिर में खिताबी जंग न्यूजीलैंड और इंग्लैंड के बीच हुई थी जहां बाउन्ड्री बॉल से इंग्लैंड ने पहली बार चैंपियन बनने का कारनामा किया था।

आईसीसी क्रिकेट विश्व कप 2019 को इंग्लैंड ने किया था अपने नाम

क्रिकेट का जन्मदाता इंग्लैंड साल 1975 के पहले विश्व कप से ही इस सबसे बड़े टूर्नामेंट का हिस्सा बनता रहा है लेकिन उन्हें इतने सालों से विश्व कप जीतने में कामयाबी नहीं मिली थी। आखिर में ये पल उनकी मेजबानी में पिछले साल खेले गए विश्व कप में आया।

आईसीसी ने विश्व कप 2019 के एक साल पूरे होने पर चुनी टीम ऑफ द टूर्नामेंट, भारत के इन दो खिलाड़ियों को दी जगह 2

इस फाइनल मैच में जबरदस्त रोमांच देखने को मिला था। लॉर्ड्स के ऐतिहासिक मैदान में पिछले साल 14 जनवरी को फाइनल मैच खेला गया था। जहां मैच में दोनों ही टीमों का स्कोर बराबरी पर रहा जिसके बाद सुपर ओवर भी बराबरी पर रहा। इसके बाद बाउन्ड्री की गणना में इंग्लैंड ने न्यूजीलैंड पर बाजी मारी।

आईसीसी ने विश्वकप का एक साल होने पर ट्वीटर पर जारी की टीम ऑफ द टूर्नामेंट

आईसीसी क्रिकेट विश्व कप के बाद आईसीसी ने अगले दिन उस विश्व कप में खेले खिलाड़ियों की एक बेस्ट प्लेइंग इलेवन टीम का चयन किया था। आईसीसी ने मैच के अगले ही दिन यानि 15 जुलाई 2019 को अपने ट्विटर हैंडल पर बेस्ट टीम का चयन किया था। जिसके बाद आईसीसी ने एक बार फिर से विश्व कप का एक साल होने पर उसी टीम को फिर से ट्वीटर पर शेयर किया है।

आईसीसी ने विश्व कप 2019 के एक साल पूरे होने पर चुनी टीम ऑफ द टूर्नामेंट, भारत के इन दो खिलाड़ियों को दी जगह 3

आईसीसी ने अपने ट्वीटर हैंडल पर जिस टीम को शेयर किया है उसमें सेमीफाइनल में हाल का सामना करने वाली भारतीय टीम के दो खिलाड़ियों रोहित शर्मा और जसप्रीत बुमराह को रखा है। आईसीसी की ये विश्व कप 2019 की टीम ऑफ द टूर्नामेंट में 12 खिलाड़ियों को जगह दी है जिसमें 12वें खिलाड़ी के रूप में ट्रेंट बोल्ट को रखा गया है।

विश्वकप के बाद चुनी टीम को ही रखा बरकरार, टीम 2 भारतीय खिलाड़ी

इस टीम ऑफ द टूर्नामेंट की बात करें तो भारत से रोहित शर्मा को चुना है जिनका बल्ला पूरे टूर्नामेंट में उफान पर था जिन्होंने 648 रन बनाए थे। तो वहीं भारत के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को टीम में शामिल किया है। बुमराह ने विश्व कप में 19 विकेट चटकाए थे। इन दोनों भारतीय खिलाड़ियों के अलावा इंग्लैंड से 4, ऑस्ट्रेलिया से 2, न्यूजीलैंड से 3 और एक बांग्लादेशी खिलाड़ी को चुना था।

इस टीम में रोहित शर्मा के साथ जैसल रॉय ओपनिंग के लिए चुने गए तो नंबर तीन पर केन विलियम्सन को जगह मिली जो कप्तान भी चुने गए। इसके बाद शाकिब अल हसन, जो रूट और बेन स्टोक्स टीम का हिस्सा हैं तो वहीं विकेटकीपर बल्लेबाज के रूप में ऑस्ट्रेलिया के एलेक्स कैरी रहे। इसके बाद मिचेल स्टार्क, जसप्रीत बुमराह, लॉकी फर्गुसन, जोफ्रा आर्चर को टीम में शामिल किया तो अंत में 12वें खिलाड़ी ट्रेंट बोल्ट रहे।

इस तरह से है पूरी टीम

रोहित शर्मा, जैसन रॉय, केन विलियम्सन(कप्तान), शाकिब अल हसन, जो रूट, बेन स्टोक्स, एलेक्स कैरी(विकेटकीपर),  मिचेल स्टार्स, जोफ्रा आर्चर, लॉकी फर्गुसन, जसप्रीत बुमराह, ट्रेट बोल्ट(12वें)

 

One reply on “आईसीसी ने विश्व कप 2019 के एक साल पूरे होने पर चुनी टीम ऑफ द टूर्नामेंट, भारत के इन दो खिलाड़ियों को दी जगह”

Comments are closed.