5 कारण क्यों आईसीसी को बेहतर अंदाज में चला सकते हैं सौरव गांगुली

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

5 कारण क्यों आईसीसी को बेहतर तरीके से चला सकते हैं सौरव गांगुली 

5 कारण क्यों आईसीसी को बेहतर तरीके से चला सकते हैं सौरव गांगुली
Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse

विश्व इस समय कोरोना वायरस से जूझ रहा है. जिससे खेल जगत भी बहुत ज्यादा परेशान नजर आ रहा है. क्रिकेट बहुत ज्यादा प्रभावित नजर आ रहा है. अब आईसीसी को प्रयास करना होगा की एक बार फिर से जल्द से जल्द क्रिकेट को उसी अंदाज में खड़ा किया जा सके.

जिसके लिए अब आईसीसी को बहुत मजबूत लीडर की जरुरत है. जल्द ही आईसीसी के मौजूदा चेयरमैन शशांक मनोहर का कार्यकाल खत्म होने वाला है. जिसके कारण ये जगह खाली हो रही है. अब उनकी जगह सौरव गांगुली को नया आईसीसी के चेयरमैन बनाये जाने की चर्चा है.

आज हम आपको उन 5 कारणों के बारे में बताएँगे कि क्यों आईसीसी को बेहतर अंदाज में चला सकते हैं सौरव गांगुली. जिस स्तर के वो खिलाड़ी रहे हैं. उसे देखकर इस पद के लिए वो बेहतर विकल्प बताये जा रहे हैं. हाल में ग्रीम स्मिथ ने भी ऐसी कुछ मांग भी की थी.

1. दिग्गज खिलाड़ी हैं सौरव गांगुली

5 कारण क्यों आईसीसी को बेहतर तरीके से चला सकते हैं सौरव गांगुली 1

जब कभी आईसीसी को चलाने की बात होती है तो हमेशा ही अच्छे लीडर की तलाश की जाती है. जिसके कारण कुछ खिलाड़ियों को दावेदारी से पीछे कर दिया जाता है. लेकिन कुछ खिलाड़ी ऐसे रहे हैं. जिन्होंने खुद को इस दौड़ में आगे लाकर खड़ा कर दिया है. जिसमें से एक सौरव गांगुली हैं.

दादा ने भारतीय टीम के लिए 113 टेस्ट मैच खेले हैं. जबकि 300 से भी ज्यादा एकदिवसीय मैच भी उन्होंने खेला है. जहाँ पर उनके आकड़े उन्हें महान खिलाड़ी भी बनाते हैं. 10 हजार से ज्यादा रन उन्होंने एकदिवसीय फ़ॉर्मेट में बनाये हैं. सलामी बल्लेबाज के रूप में उन्हें सफलता मिली.

बतौर खिलाड़ी उनका स्तर बहुत ज्यादा बड़ा है. जिसके कारण वो आईसीसी के चेयरमैन पद को बहुत अच्छे से संभाल सकते हैं. यदि सौरव गांगुली को ये पद मिला तो उसके बाद वहां पर अपने स्तर का प्रदर्शन दादा जरुर करके दिखायेंगे. जो इस खेल के लिए बहुत अहम भी है.

Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse

Related posts