भारत के मैच फिक्सिंग मामले में आया आईसीसी का बड़ा बयान, 2 खिलाड़ियों को जल्द सुनायेगी अपना फैसला 1

क्रिकेट मैचों में फिक्सिंग की खबर पिछले कुछ दिनों से काफी फैल रही है। कतर स्थित अल जजीरा मीडिया चैलन ने दावा किया है कि भारत, श्रीलंका, ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड से जुड़े मैचों में फिक्सरों के कहने पर पिच से छेड़छाड़ की गई थी। जिन मैचों पर सवाल खड़े किए गए हैं उनमें भारत-श्रीलंका गाले टेस्ट (26-29, जुलाई 2017), भारत-ऑस्ट्रेलिया रांची टेस्ट (16-20, मार्च 2017) और भारत-इंग्लैंड चेन्नई टेस्ट (16-20, दिसंबर 2016) शामिल हैं।

मैच और पिच फिक्सिंग पर आईसीसी का बयान

भारत के मैच फिक्सिंग मामले में आया आईसीसी का बड़ा बयान, 2 खिलाड़ियों को जल्द सुनायेगी अपना फैसला 2
Credit- GOOGLE

अल जजीरा ने इन मैचों में स्पॉट फिक्सिंग और पिच फिक्सिंग के आरोपों का दावा किया है। इन आरोपों के सामने आने के बाद आईसीसी ने कहा है कि वो दांवा करने वाले मीडिया संस्थान के लोगों से मिलेंगे। उनसे पूरी जानकारी लेंगे और इस मामले के तथ्यों तक जाकर इसकी जानकारी जमाकर कार्यवाई करेंगे।

आईसीसी के मुख्य कार्यकारी देव रिचर्डसन ने कहा कि,

“हम दो दिन के अंदर अल जजीरा के अधिकारियों से मिलेंगे। उन्होंने कहा कि जब भी क्रिकेट में फिक्सिंग जैसी बात सामने आती है तो मैं काफी परेशान हो जाता हूं इसलिए हम काफी जल्द इन आरोपों का सच सामने लाएंगे.”

अल जजीरा की डॉक्यूमेंट्री ने मचाया तहलका

भारत के मैच फिक्सिंग मामले में आया आईसीसी का बड़ा बयान, 2 खिलाड़ियों को जल्द सुनायेगी अपना फैसला 3

अल जजीरा टीवी नेटवर्क की एक डॉक्यूमेंट्री ने क्रिकेट की दुनिया में तहलका मचा दिया है। उनकी डॉक्यूमेंट्री में कई मैचों को फिक्स करने का आरोप कई खिलाड़ियों पर लगाया गया है। अल जजीरा के इस डॉक्यूमेंट्री जो कि इएसपीएन क्रिंकइंफो ने शेयर की है, उसमें एक स्टिंग ऑपरेशन किया गया। इस स्टिंग में साफ-साफ दिख रहा है कि कैसे कुछ लोग मैच को फिक्स करने की योजना बना रहे हैं।

भारत के मैच फिक्सिंग मामले में आया आईसीसी का बड़ा बयान, 2 खिलाड़ियों को जल्द सुनायेगी अपना फैसला 4
Credit- BCCI

इस वीडियो में आपको भारत के पूर्व क्रिकेचर रॉबिन मॉरिस और पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर हसन रजा एक अंडर कवर रिपोर्टर के सामने स्पॉट फिक्सिंग का प्लान बताते हुए नजर आ रहे हैं।

अल जजीरा टीवी नेटवर्क ने अपनी डॉक्यूमेंट्री में दावा किया है कि ये दोनों क्रिकेटर मुंबई चैम्पस के लिए क्रिकेट खेला करते थे, लेकिन अब साथ में मिलकर स्पॉट फिक्सिंग करते हैं।

Leave a comment